गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, 153 खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी

Smart News Team, Last updated: Sun, 28th Feb 2021, 3:44 PM IST
  • सीएम अशोक गहलोत ने राज्य में खेलों को बढ़ावा देने और खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के 153 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने का फैसला किया है.
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल तस्वीर)

जयपुर: राजस्थान की गहलोत सरकार ने राज्य में खेलों को बढ़ावा देने और खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के 153 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने का फैसला किया है. सीएम अशोक गहलोत ने इन 153 खिलाड़ियों की राजकीय सेवा में नियुक्ति के लिए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

आपको बता दें कि शनिवार को सरकार की तरफ से पास किए गए प्रस्ताव के मुताबिक ग्रेड-ए में 2, ग्रेड-बी में 5 और ग्रेड-सी में 146 खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न नियुक्ति दी जाएगी. जिसमें टोक्यो पैरालम्पिक खेलों में कोटा प्राप्त करने वाले निशानेबाज दिव्यांश सिंह पंवार को सरकार द्वारा ग्रेड-ए व टोक्यो पैरालम्पिक खेलों में कोटा हासिल करने वाली शूटर अवनी लेखरा को सहायक वन संरक्षक (एसीएफ) के पद पर नियुक्ति दी जाएगी.

पेट्रोल डीजल 28 फरवरी का रेट: जयपुर, बीकानेर, अजमेर, जोधपुर, उदयपुर, अलवर में नहीं बढ़े दाम

वहीं, दूसरी तरफ, ग्रेड-बी में हैण्डबॉल खिलाड़ी उमा को क्षेत्रीय वन अधिकारी ग्रेड-प्रथम, एथलीट खेताराम को शारीरिक प्रशिक्षक अनुदेशक-द्वितीय, नौकायन के खिलाड़ी जाखर खान को आबकारी रक्षक, ताइक्वांडो के खिलाड़ी जरनैल सिंह एवं एथलीट शेर सिंह को पुलिस विभाग में उप-निरीक्षक के पद पर नियुक्ति दी जाएगी.

जयपुर सर्राफा बाजार में ऊपर नीचे होते रहे सोने व चांदी के दाम

इसके अलावा ग्रेड-सी में कुल 146 खिलाड़ियों में से अभी केवल 119 खिलाड़ियों को ही नियुक्ति दी जाएगी और अन्य 27 खिलाड़ियों के वैरीफिकेशन के बाद नियुक्ति मिलेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें