सेल्स टैक्स विभाग की बड़ी कार्रवाई, जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ी 2 करोड़ की गोल्ड ज्वैलरी

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 30th Oct 2021, 10:22 AM IST
  • जयपुर एयरपोर्ट पर सेल टैक्स डिपार्टमेंट ने अनुमानित 2 करोड़ रूपए की सोने और प्रीसियस स्टोन से बनी ज्वैलरी जब्त की है. शुक्रवार को खुफिया सूचना के आधार पर एंटीइवेजन ब्रांच ने यह कार्रवाई की.
(प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर. सेल टैक्स डिपार्टमेंट ने जयपुर एयरपोर्ट पर सोने और प्रीसियस स्टोन से बनी ज्वैलरी जब्त की है. जब्त सोने और प्रीसियस स्टोन से बनी ज्वैलरी कीमत 2 करोड़ रूपए आंकी जा रही है. बताया जा रहा है कि यह ज्वैलरी मुंबई से इंडिगो की फ्लाइट से जयपुर लाई गई थी. शुक्रवार को खुफिया सूचना के आधार पर एंटीइवेजन ब्रांच ने यह कार्रवाई की. बहरहाल, बिना बिल की ज्वैलरी जब्त कर ली गई है.

बताया जा रहा है कि सेल टैक्स अफसरों को सूचना मिली थी कि मुंबई से जयपुर आने वाली इंडिगो फ्लाइट में एक कंसाइनमेंट बुक कर सोने की ज्वैलरी और प्रीसियस स्टोन लाया जा रहा है. जिसमें कुछ ज्वैलरी को बिना बिल के लाए जाने की सूचना मिली थी. इस सूचना के बाद अफसरों ने फ्लाइट के जयपुर पहुंचने से पहले ही एयरपोर्ट पर मोर्चा संभाल लिया था. मिली जानकारी के मुताबिक, जयपुर के कई नामी ज्वैलर का माल बिना बिल के पाया गया है. बहरहाल, विभाग की टीम ने इस कंसाइनमेंट को जब्त कर लिया है.

राम मंदिर निर्माण: राजस्थान के बंसी पहाड़पुर में गुलाबी पत्थर खनन की ऑनलाइन बोली शुरू

दरअसल, विभाग अब बिना बिल के लाई गई ज्वैलरी और प्रीसियस स्टोन से टैक्स और जुर्माना वसूलेगा. जब्त ज्वैलरी और प्रीसियस स्टोन की कीमत 2 करोड़ आंकी जा रही है. साथ ही इसके आधार पर अब टैक्स और जुर्माने का आकलन किया जा रहा है. विभाग के मुताबिक, टैक्स और जुर्माना वसूलने के बाद इस कंसानमेंट को तय प्रक्रिया अपनाकर छोड़ा जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें