ट्रिमर में छिपाकर लाया 25 लाख रुपये का सोना, जयपुर एयरपोर्ट पर यात्री गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sat, 25th Dec 2021, 2:23 PM IST
  • जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शारजाह से आए एक यात्री के पास से 25 लाख रुपये की कीमत का 491 ग्राम सोना जब्त किया गया है. यात्री ने अपने बैग के अंदर शेविंग ट्रिमर में सोना छिपाकर रखा था.
जयपुर एयरपोर्ट पर यात्री के शेविंग ट्रिमर से जब्त हुआ सोना (फोटो- सोशल मीडिया)

जयपुर: विदेश से सोने की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है. लोग फ्लाइट में गोल्ड तस्करी करने के लिए अजीब तरह के तरीके इजाद कर रहे हैं. जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट ने कस्टम विभाग ने एक यात्री के बैग से करीब 25 लाख रुपये का सोना जब्त किया है. यात्री ये सोना शेविंग ट्रिमर के अंदर छिपाकर लाया था. जब्त किए गए गोल्ड का वजन 491 ग्राम है. पकड़ा गया यात्री शारजाह से एयर अरबिया की फ्लाइट से जयपुर आया था.

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर गोल्ड तस्करों के खिलाफ बड़ी मुहिम छेड़ रखी है. जयपुर अतंरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने शनिवार सुबह शारजाह से आई एयर अरबिया की फ्लाइट से पहुंचे एक यात्री को रोका. संदिग्ध पाए जाने पर उसके बैग की एक्सरे मशीन में जांच की गई. उसमें पाया गया कि बैग के अंदर रखे ट्रिमर में सोने जैसी कुछ भारी चीज रखी हुई है. अधिकारियों ने यात्री से पूछा तो उसने संतोषजनक जवाब नहीं दिया.

जयपुर में सुबह 6 से 8 और शाम 5 से 7 बजे तक पतंगबाजी पर रोक, 31 जनवरी तक रहेगी पाबंदी

कस्टम अफसरों ने ट्रिमर मशीन को निकालकर उसे कटर से तोड़ा, तो उसमें से बैटरी की जगह 4 सोने के बिस्किट लगे हुए थे. इन बिस्किट को कार्बन शीट से पैक किया गया था. वहीं बैग के अंदर भी सोने का एक बिस्किट पाया गया. फिलहाल पूरा सोना जब्त कर लिया गया है. वहीं, यात्रियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें