राजस्थान स्कूल ऑफ़ आर्ट में विवाद खत्म करने को सरकार ने बनाई कमेटी

Smart News Team, Last updated: 07/04/2021 12:38 PM IST
  • राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट में कथित अयोग्य शिक्षक लगाने के बाद छात्रों और प्रशासन के बीच चल रहे विवाद को खत्म करने के लिए सरकार ने एक कमेटी बनाई है.
राजस्थान स्कूल ऑफ़ (फाइल तस्वीर)

जयपुर: राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट में कथित अयोग्य शिक्षक लगाने के बाद छात्रों और प्रशासन के बीच उपजे विवाद को समाप्त करने के लिए सरकार ने उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा विभाग की प्रमुख शासन सचिव अपर्णा अरोड़ा की अध्यक्षता में चार सदस्यीय अफसरों की कमेटी बनाई है. कमेटी आज सचिवालय में छात्रों के प्रतिनिधि मंडल के साथ वार्ता करेगी. इस दौरान छात्रों की मांगों पर सुनवाई की जाएगी. कमेटी में कॉलेज शिक्षा आयुक्त, अतिरिक्त आयुक्त कॉलेज शिक्षा, उप शासन सचिव कॉलेज शिक्षा विभाग और संयुक्त निदेशक प्रशासन कॉलेज शिक्षा को शामिल किया गया है.

गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार को राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट में नियुक्त किए गए कथित तीनों अयोग्य व्याख्याताओं को हटा दिया था. उनके एपीओ के आदेश भी जारी कर दिए थे. इसके बावजूद भी छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी रहा और उन्होंने परीक्षा का बहिष्कार भी जारी रखा.

अटकी भर्तियों को लेकर एक्शन में शिक्षा मंत्री, सरकार को देंगे रिपोर्ट

ये मांग है छात्रों की

छात्र पिछले 17 दिन से मांग कर रहे है कि अयोग्य शिक्षकों को हटाया जाए और हटाने के बाद उन्हें वापस नहीं लगाया जाए। इसके अलावा गैस्ट फैकल्टी को वापस लगाया जाए. वहीं योग्य शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शिघ्र शुरू की जाए.

गौरतलब है कि छात्रों की मांगों के समर्थन में पूर्व मंत्री एवं मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ ने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है. सराफ ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि स्कूल को कला एवं संस्कृति विभाग को स्थानांतरित करने, रिक्त पद भरने की मांग की है.

चिरंजीवी योजना के पंजीकरण शिविर में लापरवाही करने पर 21 ई-मित्र स्थाई रूप से बंद

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें