स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए 24 अगस्त तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

Smart News Team, Last updated: 14/08/2020 07:57 PM IST
  • राजस्थान विश्वविद्यालय ने एनएसयूआई की मांग पर बढ़ाई आवेदन तिथि
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर . प्रदेश के सबसे बड़े विश्वविद्यालय राजस्थान यूनिवर्सिटी ने शुक्रवार को स्नातक पथम वर्ष में प्रवेश के लिए आवेदन तिथि को 24 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है. राजस्थान विश्वविद्यालय के संघटक कॉलेज राजस्थान, कॉमर्स, महाराजा और महारानी कॉलेज में प्रथम वर्ष में प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी 24 अगस्त को रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

इससे पूर्व आवेदन तिथि 14 अगस्त थी. आवेदन तिथि के समाप्त होने से कुछ घंटों पहले दिन में छात्र संगठन एनएसयूआई की ओर से कुलपति प्रो. जे.पी. यादव को पत्र लिखकर मांग की गई थी कि स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए आवेदन तिथि को बढ़ाया जाए. एनएसयूआई के प्रदेश प्रवक्ता रमेश भाटी ने बताया कि राजस्थान विश्वविद्यालय के संघटक राजस्थान, कॉमर्स, महाराजा और महारानी कॉलेज में देशभर के स्टूडेंट प्रवेश लेने के लिए आवेदन करते है. कोरोना के कारण बड़ी संख्या में स्टूडेंट ऐसे है जो अभी आवेदन नहीं कर सके है. ऐस में कुलपति प्रो. जे.पी. यादव से मांग की गई थी कि वंचित स्टूडेंट्स को आवेदन तिथि बढ़ाकर ऑनलाइन आवेदन करन का एक मौका ओर दिया जाना चाहिए.

सरकारी कॉलेजों में प्रवेश तिथि 20 तक बढ़ाई

प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए आवेदन तिथि दो दिन पहले ही उच्च शिक्षा विभाग ने 20 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी थी. कॉलेज शिक्षा विभाग की ओर से यह आवेदन तिथि दूसरी बार बढ़ाई गई थी. कॉलेज शिक्षा विभाग ने आवेदन तिथि बढ़ाते हुए यह भी कहा था कि जिन भी स्टूडेंट्स को प्रवेश के लिए आवेदन करना है वो 10 तक आवेदन कर ले इसके बाद आवेदन तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें