गुर्जर महापंचायत 'दूसरे आंदोलन' की चेतावनी के साथ हुई खत्म

Smart News Team, Last updated: 18/10/2020 11:22 PM IST
  • जयपुर: गुर्जर समुदाय ने भरतपुर जिले के अड्डा गांव में शनिवार को महापंचायत की और साथ ही सरकार को अपनी मांगों को पूरा करने की चेतावनी दी है. बता दें, गुर्जर सुदाय आरक्षण संबंधी मांगें कर रहा है. इसको लेकर समुदाय ने 1 नवंबर तक का समय राजस्थान सरकार को दिया है.
गुर्जर समुदाय ने सरकार को अपनी मांगे पूरी करने की चेतावनी दी

जयपुर: गुर्जर समुदाय ने भरतपुर जिले के अड्डा गांव में शनिवार को महापंचायत की और साथ ही सरकार को अपनी मांगे पूरी करने की चेतावनी दी है. बता दें, गुर्जर सुदाय आरक्षण संबंधी मांगें कर रहा है. इसको लेकर समुदाय ने 1 नवंबर तक का समय राजस्थान सरकार को दिया है. बयाना के अड्डा गांव में आयोजित महापंचायत में समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि समाज एक नवंबर तक सरकार की कार्रवाई का इंतजार करेगा, उसके बाद भी अगर मांगों पर काम नहीं हुआ तो वह आंदोलन करेगा. उन्होंने कहा कि हम शांति से अपना हक चाहते हैं.

जयपुर में 1.26 लाख रुपये की रिश्वत लेने पर एक्सईएन और एईएन हुए गिरफ्तार

किरोड़ी सिंह बैंसला ने एक समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा कि ' सरकार को भी एक नवंबर तक का समय मिल गया है. उसके बाद भी अगर मांगों पर काम नहीं हुआ तो समाज आकर पटरी पर बैठ जाएगा.' बता दें, समुदाय का मांग है कि उन्हें पिछड़ा वर्ग के तहत 5 फीसदी आरक्षण दिया जाए. उनकी मांगों में नौवीं अनुसूची में शामिल करवाना, बैकलॉग की भर्तियां निकालने व प्रक्रियाधीन भर्तियों में पूरे पांच प्रतिशत आरक्षण का लाभ दिया जाना शामिल है.

बता दें, राजस्थान सरकार ने गुर्जरों की इस महापंचायत को देखते हुए बयाना, भरतपुर में चौकसी बढ़ा दी थी और आला अधिकारियों को सचेत रहने को कहा था. जयपुर से आईएएस अधिकारी नीरज के.पवन भी बैंसला से मिले थे और वार्ता की पेशकश की थी. कई इलाकों में इंटरनेट भी बंद कर दिया गया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें