हाउसिंग बोर्ड इंजीनियर एक लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Mar 2021, 6:02 PM IST
  • भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) इन दिनों रिश्वत लेने वाले कर्मचारियों पर लगातार कार्रवाई करते जा रही है. एसीबी ने आज राजस्थान आवासन मंडल के परियोजना अभियन्ता, विद्युत (वरिष्ठ) विजय कुमार को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.
हाउसिंग बोर्ड इंजीनियर एक लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: एसीबी ने कार्रवाई करते हुए आज राजस्थान आवासन मंडल के परियोजना अभियन्ता, विद्युत (वरिष्ठ) विजय कुमार को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. आरोपी इंजीनियर ने राजस्थान आवासन मंडल में आवेदित टेंडर की टेक्निकल बिड की जांच परिवादी के पक्ष में करने के बदले एक लाख रुपए की मांग कर रहा था. इस पर एसीबी ने कार्रवाई करते हुए आरोपी इंजीनियर विजय कुमार को उसके घर से एक लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया. इस कार्रवाई को एसीबी की जयपुर देहात टीम ने एसीबी महानिदेशक बीएल सोनी और अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देश में अंजाम दिया. 

दलित महिला से हड़पी 22 बीघा जमीन, जानिये क्या है मामला

एसीबी जयपुर देहात ईकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरोत्तम लाल वर्मा ने बताया कि 10 दिन पहले आरोपरी इंजीनियर विजय कुमार के खिलाफ परिवादी ने शिकायत दर्ज करवाई थी. परिवादी ने शिकायत में बताया था कि प्रताप नगर में बन रहे कोचिंग हब में इलेक्ट्रिक का ठेका लेने के लिए एक फाइल हाउसिंग बोर्ड में लगाई थी. यह 5.5 करोड़ रुपए के काम का टेंडर था. इसकी टेक्निकल बिड की जांच का जिम्मा विजय कुमार के पास था. इस टेक्निकल बिड़ के संबंध में फाइल पास करने के एवज में विजय कुमार ने एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी. इस शिकायत के सही पाये जाने पर एसीबी ने इंजीनियर को ट्रेप करने की कार्रवाई को अंजमा देते हुए विजय कुमार को रिश्वत लेते रंगे पकड़ा गया.

प्रदेश में अनुभवी आईएएस अफसरों की कमी, कैसे भेजे केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर

इंजीनियर को ट्रेप करने के बाद एसीबी दफ्तर पहुंची तो साथ के कर्मचारी भी गायब मिले

एसीबी ने इंजीनियर विजय कुमार को उसके घर से रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. इंजीनियर को ट्रेप करने के बाद एसीबी हाउसिंग बोर्ड स्थित उसके दफ्तर में दस्तवेजों की जांच करने के लिए पहुंची थी, वहां पर साथी कर्मचारी भी गायब मिले. जो कुछ कर्मचारी ऑफिस थे वो भी एक-एक करके चले गए. दिनेश एमएन के निर्देशन में एसीबी टीम को आरोपी के आवास व अन्य ठिकानों से दस्तावेज मिले जिनकी भी जांच की जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें