IAS टीना डाबी की बहन रिया के फेक आईडी से मांगे जा रहे पैसे, फॉलोवर्स को किया अलर्ट

Somya Sri, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 10:56 AM IST
  • आईएएस टीना डाबी की छोटी बहन रिया डाबी की फेक आईडी से सोशल मीडिया पर पैसे मांगे जा रहे हैं. इस संबंध में रिया डाबी ने एक स्क्रीनशॉट अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. स्क्रीनशॉट में फेसबुक का एक पोस्ट है. जिसमें रिया डाबी के फेक आईडी से स्टडी मैटेरियल, स्टडी नोट्स, क्वेश्चन पेपर आदि देने के बदले एक ग्रुप में जुड़ने को कहा जा रहा है. ग्रुप में जुड़ने के लिए 100 रुपये की एंट्री फी रखी गयी है.
IAS टीना डाबी की बहन रिया के फेक आईडी से मांगे जा रहे पैसे, फॉलोवर्स को किया अलर्ट (फोटो साभार- रिया डाबी इंस्टाग्राम)

जयपुर: आईएएस टीना डाबी की छोटी बहन रिया डाबी की फेक आईडी से सोशल मीडिया पर पैसे मांगे जा रहे हैं. जिसे लेकर रिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से फॉलोअर्स को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि ठगों से बचकर रहें. वे स्टडी मैटेरियल के नाम पर पैसे वसूल रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनके नाम का इस्तेमाल कर सोशल मीडिया पर फेक आईडी बनाकर उनकी फॉलोअर्स से पैसे मांगे जा रहे हैं. इस संबंध में रिया डाबी ने एक स्क्रीनशॉट भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. स्क्रीनशॉट में फेसबुक का एक पोस्ट है. जिसमें रिया डाबी के फेक आईडी से स्टडी मैटेरियल, स्टडी नोट्स, क्वेश्चन पेपर आदि देने के बदले एक ग्रुप में जुड़ने को कहा जा रहा है. ग्रुप में जुड़ने के लिए 100 रुपये की एंट्री फी रखी गयी है.

रिया डाबी ने शेयर किया स्क्रीनशॉट

रिया डाबी की ओर से शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में ठगों ने लिखा है कि, " आईएएस परीक्षा की तैयारी करने वाले गंभीर अभ्यर्थियों के लिए पेज क्रियेट किया गया है इसमें प्रतिदिन नोट्स और अन्य अपडेट सेट किए जाएंगे अगर कोई से जुड़ना चाहता है तो वह सीधे मैसेज कर सकता है इसके लिए 100 का पेटीएम या फिर फोन पर करना होगा." बता दें कि स्क्रीनशॉट में एक नंबर भी शेयर किया गया है जिस नंबर पर अभ्यर्थियों को मैसेज कर ग्रुप में जुड़ने के लिए कहा गया है.

Rajasthan Police Constable Recruitment 2021: राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल पद पर बंपर भर्ती, जानें डिटेल्स

रिया ने फॉलोवर्स को चेताया

मालूम हो कि हाल ही में जारी किए गए यूपीएससी परीक्षा 2020 के रिजल्ट में 2016 बैच की टॉपर टीना डाबी की बहन रिया डाबी को 15वीं रैंक मिला था. इसके बाद से ही रिया डाबी की पॉपुलैरिटी का फायदा उठाकर उनके नाम से फेक आईडी बनाकर ठगों द्वार पैसे वसूलने का नया तरकीब निकाला गया है. हालांकि रिया ने अपने फॉलोवर्स को चेता दिया है कि वे ठगों से बचकर रहें क्योंकि जिस अकाउंट से पैसे मांगे जा रहे हैं वह उनका आधिकारिक अकाउंट नहीं है.

रिया डाबी ने शेयर किया इंस्टाग्राम पर स्क्रीनशॅाट
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें