जयपुर में कोरोना के लक्षण होने पर घर बैठे ही मिलेगी दवा की किट

Smart News Team, Last updated: Sat, 8th May 2021, 3:35 PM IST
  • कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक ठोस कदम उठाया है. अब यहां बिना कोरोना की RTPCR जांच के ही लोगों को उनके घर तक दवा पहुंचायी जाएगी.
कोरोना के लक्षण पर घर बैठे मिलेगी दवा

जयपुर: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक ठोस कदम उठाया है. अब यहां बिना कोरोना की RTPCR जांच के ही लोगों को उनके घर तक दवा पहुंचायी जाएगी. जिन लोगों में कोरोना के लक्षण हैं लेकिन वो RTPCR जांच नहीं करा पाए हैं, कोरोना की किट घर बैठे पहुंचाने का फैसला किया गया है.

इस वक्त जयपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की स्थिति गंभीर होती जा रही है. ऐसे में कोरोना लक्षण वाले मरीजों का बिना जांच के ही इलाज शुरू करने के लिए घर-घर जाकर सर्वे हो रहा है. डीएम के निर्देशों के बाद एएनएम, आशा सहयोगिनी और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सर्वे कर खांसी, जुखाम और बुखार के मरीजों की सूची तैयार कर रही हैं.

जयपुर : राजस्थान विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने कोरोना में बढ़ाए मदद के हाथ

जानकारी के मुताबिक जयपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार ऐसी है कि यहां हर तीसरी जांच में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया जा रहा है. यही कारण है कियहां सर्वे करवाकर मरीजों का बिना जांच के ही इलाज शुरू करवाने का फैसला लिया गया है.

जयपुर सर्राफा बाजार में सोना 210 व चांदी 1700 रुपए बढ़ी, आज का मंडी

कोरोना के लक्षणों वाले मरीजों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैयार किया गया कोरोना किट दिया जाएगा. सरकार ने इसके लिए 2 लाख किट तैयार कराए हैं. कोरोना किट को एएनएम, आशा सहयोगिनी और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर सर्वे करवाकर बांटेंगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें