जयपुर में असली की आड़ में नकली शराब का अवैध कारोबार, तीन लोग गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sat, 28th Nov 2020, 11:47 AM IST
  • जयपुर कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच टीम ने झोटवाड़ा स्थित एक गोदाम पर छापा मारकर अंग्रेजी शराब के विभिन्न ब्रांड के 21 हजार से ज्यादा ढक्कन बरामद किए. मौके से तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है. इन ढक्कनों की सप्लाई विभिन्न ठेकों पर की जाती थी.
पुलिस गिरफ्त में आरोपी

जयपुर. राजधानी जयपुर में असली शराब की आड़ में नकली शराब का खेल खेला जा रहा है. कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच टीम ने झोटवाड़ा स्थित एक गोदाम पर छापा मारकर इसका खुलासा किया है. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने गोदाम पर छापा मारकर अंग्रेजी शराब के विभिन्न ब्रांड के ढक्कन बरामद किए. बरामद किए गए ढक्कनों संख्या करीब 21000 है. पुलिस ने मौके से तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस की जांच में सामने आया है कि तीनों आरोपी असली शराब के ढक्कन बनाकर बोतलों में नकली शराब डालकर उन्हें महंगे दामों पर बेचा करते थे. इन ढक्कनों की सप्लाई विभिन्न ठेकों पर की जाती है. हालांकि पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है कि यह ढक्कन बनाकर कहां सप्लाई किए जाते थे. 

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सुलेश चौधरी ने बताया कि अवैध मादक पदार्थ तस्करी में झोटवाडा थाना इलाके में कार्रवाई करते हुए चौमू पुलिया के पास आरोपी सिकन्दर खान निवासी बीदासर जिला चुरू और जयपाल सिंह निवासी लाडनू जिला नागौर के कब्जे से अग्रेजी शराब  के 21,200 ढक्कनों के साथ गिरफ्तार किया गया है। तीसरा आरोपी जयपुर निवासी विक्रम है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सिकन्दर खान ने पूछताछ में सामने आया कि जयपाल सिंह से अवैध देशी, अग्रेजी शराब के ढक्कन की डिलीवरी लेकर अपने गांव प्राइवेट बसों में ले जाता है. वहां से देशी शराब के ढक्कनों को चिडावा, बिकानेर, चुरू एवं पाली में सप्लाई करता है. वह अग्रेजी शराब के अवैध ढक्कनों को शराब के ठेकों पर सेल्समैनों को जयपुर व चुरू में सप्लाई करता है. उनके द्वारा मंहगी शराब को निकालकर उसमें सस्ती शराब डालने के बाद उक्त ढक्कनों का प्रयोग करते हैं. 

जयपुर: 7 साल की बच्ची से रेप केस में उम्रकैद, 35 बच्चों के साथ की थी गंदी हरकत

आरोपी देशी शराब का ढक्कन को एक रुपए से लेकर डेढ़ रुपए में आगे दे देता है. अग्रेजी शराब के ढक्कन का 8 रुपए से लेकर 40 रुपए तक लेता है. आरोपी जयपाल सिंह द्वारा ढक्कनों का आर्डर मिलने पर आगे सप्लायर से करधनी क्षेत्र के निर्धारित जगह पर मुलाकात करता एवं माल की डिलेवरी प्राप्त कर आगे सप्लाई करता. आरोपी मांग के अनुसार अपने ग्राहकों को ट्रेवल्स एवं लोक परिवहन बसों में कार्टूनों में पैक कर पार्सल के जरिये चिडावा, चुरू, बिकानेर, जोधपुर, ब्यावर एवं अन्य स्थानों पर माल भिजवाते थे. आरोपी पैसे का लेन-देन ऑनलाइन करते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें