जयपुर: घर पर बंदूक तैयार कर 15 हजार में हरियाणा-राजस्थान करता था सप्लाई, अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Thu, 24th Dec 2020, 8:28 PM IST
  • प्रागपुर थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना बड़ी कार्रवाई करते हुए घर में चल रही अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मौके से एक हाथ निर्मित बंदूक सहित भारी मात्रा में हथियार बनाने की सामग्री जब्त की है.
पुलिस टीम की ओर से गिरफ्तार किया गया आरोपी बरामद सामग्री के साथ

जयपुर. राजधानी जयपुर में एक हथियार तस्कर घर में ही बंदूक बनाने की फैक्ट्री चला रहा था. हथियार तस्कर घर पर ही बन्दूक तैयार कर राजस्थान सहित हरियाणा में सप्लाई करने में लगा हुआ था. प्रागपुरा थाना पुलिस ने गुरुवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए ग्रामीण इलाके में स्थित घर में चल रही हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने मौके से एक हाथ निर्मित बंदूक सहित भारी मात्रा में हथियार बनाने की सामग्री जब्त कर तस्कर को गिरफ्तार किया है.

जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि गांव पंडितपुरा स्थित एक मकान में चल रहे अवैध हथियार फैक्ट्री की आईपीएस बृजेश ज्योति उपाध्याय को मुखबिर द्वारा फैक्ट्री की सूचना मिली तो उन्होंने एक बोगस ग्राहक तैयार किया और हथियार तस्कर से बंदूक का 15 हजार में सौदा तय किया. इसके बाद टीम गठित कर फैक्ट्री पर दबिश मार अवैध हथियारों के गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया. जब पुलिस अवैध हथियार फैक्ट्री पर दबिश देने के लिए पहुंची तो आरोपी को इसकी भनक लग गई और वह वहां से भागने लगा तो उसे पुलिस ने पीछा करके दबोच लिया. पुलिस टीम ने मौके से एक हाथ निर्मित बंदूक सहित दस घोडा मय कबानी, सात ट्रिगर गार्ड पीतल, छह बट प्लेट, हथियार में लगने वाले नग अस्सी, लोहे की पच्चीस बैरल सहित अन्य औजार सामग्री जब्त कर आरोपी सुरेश जांगिड (45) निवासी गांव पंडितपुरा, प्रागपुुरा को गिरफ्तार किया है.

जयपुर के संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा की सख्ती से कर्मचारियों के पसीने छूटे

पुलिस ने बताया कि आरोपी अधिकतर एक नाल की बंदूक तैयार करता है, जिसे 15 हजार रूपए में झुंझनू, कोटपूतली, बहरोड़ के आस-पास इलाकों सहित हरियाणा के झझ्झर में सप्लाई करता है। पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी आर्डर पर तुरंत देशी कट्टा तैयार कर देता था। वहीं, पिछले दो साल में वह डेढ़ से दो दर्जन हथियार बनाकर सप्लाई कर चुका है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें