शादी की चाहत में नाबालिग लड़की ने घर से की चोरी, 4 लाख के जेवर कर दिए अपने प्रेमी के हवाले

Anurag Gupta1, Last updated: Wed, 10th Nov 2021, 10:47 PM IST
  • पाली जिले में नाबालिग लड़की ने ब्वायफ्रेंड को चोरी करके दिए 4 लाख के जेवर व नगदी. 18 साल के हो जाने पर शादी करने का प्लान था. पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तब लड़की ने बताया सच.
(प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर. राजस्थान के पाली जिले के सेंदड़ा थानाक्षेत्र में एक नाबालिग बेटी ने ब्वायफ्रेंड के लिए अपने ही घर को लूट लिया. 17 वर्षीय नाबालिग लड़की ने अपने घर में करीब 4 लाख रुपए के गहने और रुपए अपने बॉयफ्रेंड को दे दिए. घर से रूपए गायब होने की सूचना जब पुलिस को मिली तब मामले का खुलासा हुआ. फिलहाल पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका से गहन पुछताछ के बाद घर से चोरी हुए गहने बरामद कर लिए हैं और दोनों नाबालिगों को संरक्षण में लिया है.

बता दें दोनों 18 साल के होते ही भाग कर शादी करना चाहते थे लेकिन घर में चोरी खुलासा होने पर नाबालिग लड़की पोल खुल गई. लड़की ने घर से काफी नगदी व लाखों के सोने का वारान्यारा कर दिया था.

राजस्थान की गहलोत सरकार ने डिफाल्टर्स किसानों को दी राहत, मिलेगा फसली ऋण

4 लाख के सोने व 33 हजार नगदी गायब:

एसपी राजन दुष्यंत ने बताया कि एक व्यक्ति ने 11 अक्टूबर को सेंदड़ा थाने में अलमारी में रखे 33 हजार रूपए और 4 लाख के सोने गायब होने की शिकायत दर्ज कराई. रिपोर्ट में बताया कि गहने घर में गड्‌ढा खोदकर उसमें छिपा रखे थे, जिससे कि चोरी न हो जाए, लेकिन किसी ने गड्‌ढा खोदकर गहने निकाल लिए.

घंटों बात करने पर हुआ शक:

पुलिस को जांच में पता चला कि सबसे छोटी लड़की किसी से घंटो बात करती है. जिस पर पुलिस ने लड़की से कड़ाई से पूछताछ की तो लड़की टूट गई और सच बता दिया. उसने बताया गांव के ही रहने वाले नाबालिग ब्वायफ्रेंड को सब दिया है. दोनों 18 के होने के बाद शादी का प्लान बना रहे थे. लड़का उसके साथ ही पढ़ता है. पुलिस ने नाबालिग को संरक्षण में लेकर उससे गहने और नकद बरामद कर लिए है.

मां और तीनों बेटियों को थी जेवर की जानकारी:

लड़की की मां ने बताया तीन बेटियां है जिसमें से दो की शादी हो चुकी है एक 17 वर्षीय लड़की बाकी है जसके लिए जेवर एकत्रित कर रही थी. जेवर चोरी न हो जाए इसलिए गढ्ढे में गाड़ दिए थे. गहने के बारे में बस उसे और तीन बेटियों को मालूम था. पति और बेटे को इसकी जानकारी नहीं थी. चोरी होने के बाद तीनों बेटियों से पूछा लेकिन किसी ने कुछ नहीं बताया. तब मजबूर होकर महिला को थाने जाना पड़ा. जब पुलिस ने अपने तरीके से जांच की तो सच सामने आया. नाबालिग ने गहने ब्वायफ्रेंड को देने की बात कबूली.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें