राजस्थान पंचायत समिति चुनाव में, सत्तारूढ़ कांग्रेस को मिली कम सीटें, बीजेपी आगे

Smart News Team, Last updated: 09/12/2020 04:27 PM IST
  • राजस्थान पंचायत समिति और जिला परिषद के चुनाव परिणामों ने पिछले 10 साल से चले आ रहे मिथक को भी तोड़ दिया कि जिस पार्टी की सत्ता राज्य में होती है उसी को ज्यादा सीटें मिलती है. लेकिन इसबार ऐसा नहीं हुआ पंचायत चुनाव में सदन मे विपक्षी पार्टी बीजेपी को पंचायत चुनाव में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है.
राजस्थान पंचायत समिति चुनाव मे, सत्तारूढ़ काँग्रेस को मिली कम सीटें बीजेपी आगे

जयपुर. राजस्थान के 21 जिलों में जिला परिषद और पंचायत समिति के रिजल्ट राज्य में सत्ताधारी दल कांग्रेस के लिए अच्छे नहीं रहे हैं. गहलोत सरकार के अधिकतर मंत्री अपने जिलों में पार्टी को जीत नहीं दिला सकें. पंचायत समिति और जिला परिषद के चुनाव परिणामों ने पिछले 10 साल से चले आ रहे मिथक को भी तोड़ दिया कि जिस पार्टी की सत्ता राज्य में होती है उसी को ज्यादा सीटें मिलती है. 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द डोटासरा के क्षेत्र लक्ष्मणगढ़ में पंचायत समिति चुनाव में कांग्रेस 25 में से 11 सीटें जीती और बीजेपी ने 13 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं एक सीट निर्दलीय प्रत्याशी ने जीती. 

राजस्थान में 5 श्रेणियों में भू-जल दोहन के लिए अब एनओसी की जरूरत नहीं

मंगलवार देर रात पंचायत समिति की कुल 4371 में 4051 सीटों पर रिजल्ट जारी हुए. इसमें बीजेपी को 1836 सीटें और कांग्रेस को 1718 सीटें मिली. वहीं 422 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों की जीत हुई. इसके अलावा आरएलपी को 56, सीपीआईएम को 16 और बसपा को 3 सीटों पर जीत मिली है. 

पेट्रोल डीजल आज 9 दिसंबर का रेट: जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर में नहीं बढ़े दाम

वहीं जिला परिषद की 636 में से 598 सीटों के चुनाव रिजल्ट जारी हो गए हैं. इसमें बीजेपी को 323 सीटें और कांग्रेस को 246 सीटें मिली. वहीं 17 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों की जीत हुई. इसके अलावा आरएलपी को 10, सीपीआईएम को 2 सीटों पर जीत मिली है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें