जयपुर: इनकम टैक्स विभाग की ज्वेलरी कारोबारी तांबी समूह के 7 ठिकानों पर रेड, मचा हड़कंप

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 15th Feb 2022, 4:57 PM IST
  • इनकम टैक्स विभाग ने जयपुर में ज्वेलरी कारोबारी जगदीश तांबी समूह के 7 ठिकानों पर छापेमारी की है. सूत्रों के मुताबिक इनकम टैक्स की छापेमारी में काली कमाई उजागर होने की संभावना है.
इनकम टैक्स का ज्वेलरी कारोबारी तांबी समूह के 7 ठिकानों पर रेड, मचा हड़कंप

जयपुर. आयकर विभाग ने टैक्स चोरी के मामले में एक बार फिर एक कारोबारी समूह के ठिकानों पर छापेमारी की है. इनकम टैक्स जयपुर के उद्यमी जगदीश तांबी के ठिकानों पर छापे मारे है. आयकर विभाग ने पत्थर और खनन कारोबारी के ठिकानों पर पिछले सप्ताह छापेमारी की थी. इस इनकम टैक्स की इस छापेमारी की इस कार्रवाई में करीब 45 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्ति का खुलासा हुआ था.

आयकर विभाग की टीम की छापेमारी की कार्रवाई में करोड़ों की काली कमाई उजागर होने की संभावना है. फिलहाल आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है. इनकम टैक्स की ज्वैलरी कारोबारी तांबी समूह के 7 ठिकानों पर छापेमारी की गई है. इन कारोबारी समूह का जयपुर में रंगीन रत्न, एमरल्ड और ज्वेलरी का बड़ा कारोबारी है. इनकम टैक्स की छापेमारी जयपुर में.सी-स्किम, जोहरी बाजार, सेज समेत अन्य ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम की छापेमारी चल रही है. इस रेड में 70 से अधिक आयकर कर्मी और पुलिसकर्मी छापामार कार्रवाई में शामिल है. 

राजस्थान में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, एक हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए

जानकारी के अनुसार आयकर विभाग को काफी दिनों से कारोबारी समूह के यहां अघोषित आय और टैक्स चोरी की सूचना मिली थी. जिसके बाद आयकर विभाग ने कारोबारी समूह के यहां पर रेड मारी थी. इनकम टैक्स की रेड के बाद कारोबारी समूह के अन्य सहयोगियों में भी हड़कंप मच गया. सूत्रों की माने तो इनकम टैक्स की रेड के बाद काली कमाई उजागर होने की संभावना है. विभाग के कर्मी कारोबारी समूह के दफ्तरों के दस्तावेज की जांच पड़ताल कर रही है. इसके साथ बैंक लॉकर्स को भी खंगाला जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें