जयपुर में ऑनलाइन ठगी के बढ़ रहे मामले, अब युवती को लगाई एक लाख रुपए की चपत

Smart News Team, Last updated: Sat, 20th Feb 2021, 4:17 PM IST
  • जयपुर से ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. इस बार भारतीय सेना का जवान बनकर शातिर ने युवती को 1 लाख रुपये की चपत लगा दी.
ऑनलाइन ठगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर से ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. शातिर ठग नए-नए तरीकों से लोगों की मेहनत की कमाई पर हाथ साफ कर रहे हैं. कभी पुलिसवाला बनकर, तो कभी रिश्तेदार बनकर शातिर लोगों को ठग रहे हैं. अब हालिया मामला बजाज नगर थाना क्षेत्र का है. यहां पर एक युवती के बैंक खाते में सेंधमारी कर एक लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है.

इस मामले में महिला ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है. मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि महावीर नगर टोंक रोड निवासी श्रेय जैन ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि ऑनलाइन ठगी की वारदात उसकी बहन के साथ हुई. घटना के बारे में बताते हुए श्रेय ना कहा कि 17 फरवरी की दोपहर करीब साढ़े 4 बजे उसकी बहन को एक व्यक्ति ने कॉल किया.

कोचिंग जा रही छात्रा ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

फोनकर्ता ने स्वयं को नाम धर्मसिंह बताकर आभूषण का आर्डर दिया और पहले पेमेंट करने की कहा. जिसके बाद पर्मिल कुमार नाम के व्यक्ति ने कॉल कर भुगतान करने की बात कही. विश्वास में लेने के लिए के बाद आरोपी ने बताया कि वह भारतीय सेना में तैनात है, जिसके बाद उसने अपने दस्तावेज भी भेजे.

इस दौरान ऑनलाइन पेमेंट ऐप के जरिए उसके बैंक खाते में सेंधमारी कर तीन बार में 99 हजार 888 रुपए निकाल लिए. वहीं, मोबाइल पर मैसेज आने पर ऑनलाइन ठगी का पता चला. मामले को लेकर पुलिस मोबाइल नंबरों के आधार पर शातिरों की तलाश कर रही है.

CM गहलोत ने दिए निर्देश, पंचायती राज में कनिष्ठ लिपिकों का होगा प्रमोशन

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें