IND vs NZ Series: पहले टी-20 के लिए जयपुर पहुंची न्यूजीलैंड टीम, मंडराया प्रदूषण का खतरा

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 15th Nov 2021, 1:58 PM IST
  • भारत-न्यूजीलैंड के टी-20 सीरीज का पहला मैच जयपुर में होना है. जिसके लिए न्यूजीलैंड टीम जयपुर में पहुंच गई है. वहीं जयपुर में होने वाले भारत-न्यूजीलैंड के बीच टी-20 मुकाबले पर प्रदुषण का खतरा मडराने लगा है. वहीं जयपुर में सोमवार को एक्यूआई लेवल 300 के पर पहुंच गया है
IND vs NZ Series: पहले टी-20 के लिए जयपुर पहुंची न्यूजीलैंड टीम, मंडरा रहा प्रदूषण का खतरा

जयपुर. जयपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला होना है. जिसके लिए केन विलियमसन एंड कंपनी के रूप में न्यूजीलैंड  की टीम जयपुर पहुंच गई है. लेकिन उत्तरी भारत और उसके आसपास भरी प्रदूषण होने से भरत न्यूजीलैंड मैच पर खतरा मडराने लगा है. वहीं जयपुर में भी वायु प्रदूषण का लेवल 300 के पार पहुंच गया है. जिसके चलते भी इंडिया-न्यूजीलैंड के पहले मैच पर असर पड़ सकता है. वहीं न्यूजीलैंड टी-20 वर्ड कप फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद इंडिया पहुंची है. 

जयपुर में 17 नवंबर को सवाई मानसिंह स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी-20 मैच खेला जाएगा. वहीं भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड ने अपने अधिकांश टी20 विश्व कप टीम को बरकरार रखा है. जबकि इंडिया टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण में बाहर होने के बाद इस सीरीज के लिए कुछ नए चेहरों को चुना है. साथ ही इस सीरीज में भारत की कप्तानी  रोहित शर्मा और मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ को नियुक्त किया गया है.

राजस्थान में कानपुर के चार एटीएम हैकर गिरफ्तार, 1.92 लाख कैश और 49 ATM कार्ड बरामद

भारत न्यूजीलैंड के पहले टी-20 मैच पर जयपुर में पिछले एक हफ्ते से प्रदुषण के स्तर के बढ़ने से भी खतरा बना हुआ है. जयपुर में रविवार को वायु गुणवत्ता कबहूत खराब दर्ज किया गया है, साथ ही सर्दियों के चलते धुंध से दृश्यता भी प्रभावित हुई है. जयपुर का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) भी गिरकर 337 हो गया, जो दिवाली के एक दिन बाद 364 को छूने के बाद दूसरा सबसे अधिक है. जयपुर में लगातार बढ़ रहे वायु प्रदूषण के चलते भारत-न्यूजीलैंड के मैच पर असर पड़ सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें