India Post Recruitment: राजस्थान में पोस्टल असिस्टेंट, पोस्टमैन और MTS पदों पर भर्ती

Sumit Rajak, Last updated: Tue, 26th Oct 2021, 8:23 PM IST
  • India Post Recruitment 2021: सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है. भारतीय डाक विभाग ने राजस्थान पोस्टल सर्किल, जयपुर के लिए पोस्टमैन, पोस्टल असिस्टेंट, सॉर्टिंग असिस्टेंट और मल्टी टास्किंग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.
फाइल फोटो

जयपुर. सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. भारतीय डाक ने राजस्थान पोस्टल सर्किल, जयपुर के लिए पोस्टल असिस्टेंट, पोस्टमैन सॉर्टिंग असिस्टेंट और मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इसके के लिए भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के अभ्यर्थियों फॉर्म भर सकते है.

भारतीय डाक ने राजस्थान पोस्टल सर्किल के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अभ्यर्थियों को निर्धारित प्रारूप में 6 दिसंबर तक आवेदन करना होगा. इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म नहीं लिया जाएगा. अभ्यर्थियों को सलाह है कि निर्धारित तारीख तक आवेदन कर दें. अधिक जानकारी  के लिए अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में देख सकते हैं. बता दें कि किसी भी कम्प्यूटराइज्ड पोस्ट ऑफिस से आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 27 नवंबर है.

खाकी शर्मसार: बस में सवार युवतियों से सिपाही ने की छेड़छाड़, महिला ने मारा जोरदार थप्पड़

डाकघर भर्ती में रिक्तियों का विवरण : 

भारतीय डाक ने राजस्थान सर्किल के लिए कुल 22 रिक्त पदों को भरा जाएगा. जिसमें से 9 पद पोस्टल असिस्टेंट के लिए, 8 पद पोस्टमैन और 5 पद एमटीएस के लिए हैं.   भर्ती आवेदन हेतू अभ्यर्थियों की आयु 18 से 27 वर्ष होनी चाहिए. जबकी आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी.

ऐसे करें आवेदन -

अभ्यर्थियों को निर्धारित प्रारूप में असिस्टेंट डायरेक्टर (भर्ती),

ओ/ओ चीफ पोस्टमास्टर जनरल,

सर्किल राजस्थान, सरदार पटेल मार्ग, सी-स्कीम, जयपुर - 302007

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें