कोरोना पर काबू के लिए कारोबारियों की पहल, स्वैच्छिक वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Sep 2020, 7:10 PM IST
  • कोरोना पर काबू पाने के लिए 60 से अधिक व्यापारियों ने शनिवार और रविवार को स्वैच्छिक लॉकडाउन की घोषणा की है. कारोबारियों का कहना है कि कोरोना को मात देने के लिए इस तरह के कदम जरूरी है.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

इंदौर. इंदौर शहर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए 60 से अधिक सराफा व्यापारियों ने अनूठी पहल की है. इन व्यापारियों ने शनिवार और रविवार को स्वैच्छिक लॉकडाउन की घोषणा की है. अब ये व्यापारी शनिवार और रविवार को अपनी दुकानें व प्रतिष्ठान बंद रखेंगे.

शहर में कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या आए दिन बढ़ रही है. शासन प्रशासन कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए एड़ी चोटी का दम लगा रहा है.

लेकिन कोरोना पर लगाम नहीं लग पा रही है. ऐसे में शहर के सराफा व्यापारियों ने अनूठी पहल की है. 60 से अधिक व्यापारियों ने मिलकर दो दिन का स्वैच्छिक लॉकडाउन रखने की घोषणा की है. अब ये व्यापारी शनिवार व रविवार को अपनी दुकान व प्रतिष्ठान बंद रखेंगे.

इंदौर: NRI का आरोप, शिकायत पर कार्रवाई के बजाय उतारे कपड़े, नंगा करके पीटा

व्यापारियों का कहना है कि कोरोना की वैक्सीन अभी तक उपलब्ध नहीं हुई है. इसलिए बचाव ही इलाज है. दो दिन के लॉकडाउन से कोरोना की चेन तोड़ने में सहायता मिलेगी. अपने आप को और अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए ये करना जरूरी है. किसी भी व्यापारी पर दुकान बंद करने का दबाव नहीं डाला जाएगा. जिस व्यापारी की इच्छा हो वह शनिवार और रविवार को अपनी दुकान बंद रखकर सहयोग कर सकता है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें