राजस्थान में 1000 मेडिकल अफसर और 25 हजार नर्सिंग स्टाफ की होगी अस्थाई भर्ती

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 2:14 PM IST
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ग्रामीण इलाकों के लोगों में तेजी से फैलते संक्रमण को रोकने, जांच व इलाज के लिए अस्थाई तौर पर 1 हजार डॉक्टर और 25 हजार नर्स कर्मचारियों से सेवा लेने का निर्णय किया गया है. रविवार को कोविड मैनेजमेंट की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने यह फैसला लिया है.
राजस्थान सरकार संक्रमण के रोकथाम के लिए अस्थाई तौर पर एक हजार डॉक्टर और पच्चीस हजार नर्स की सेवा लेंगे. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर. ग्रामीण इलाकों में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए राजस्थान सरकार ने एक अहम फैसला लिया है. राज्य में 1000 मेडिकल अफसर और 25 हजार नर्सिंग स्टाफ की अस्थाई रूप से भर्तियां की जाएंगी. रविवार रात को सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में कोरोना संबंधित व्यवस्थाओं को लेकर कोर ग्रुप के साथ समीक्षा बैठक हुई. जिसमें सीएम गहलोत ने गांवों में संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए है. इसके अलावा समुद्री तूफान को ध्यान में रखते हुए एमडीआरएफ और एसडीआरएफ को भी अलर्ट किया गया है.

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राजधानी जयपुर में नई रणनीति बनाई गई है. इस बारे में एसीएस सुधांश पंत ने बताया कि 1200 टीमों को इसके लिए गठित किया गया है. ये टीमें संदिग्ध मरीजों को ट्रैक करके ट्रीटमेंट करने के लिए 11 लाख परिवारों का घर-घर जाकर आने वाले 10 से 12 दिनों में सर्वें करेंगी. वहीं चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने गांवों में संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने के साथ ही कोविड टेस्ट और ट्रेसिंग पर भी जोर दिया है. इसके अलावा ऑक्सीजन की सप्लाई जिले में बाधित न हो इसके लिए जिला कलेक्टरों को सभी स्तर पर जरूरी तैयारियां करने का निर्देश दिया गया है.

जयपुर में बकाया क्रेडिट कार्ड बिल के नाम पर धमकाने वाली गैंग गिरफ्तार

वहीं डीजीपी एमएल लाठर ने बताया है कि समुद्री तूफान को देखते हुए एसडीआरएफ की 10 टीमों को गुजरात भेजा गया है. सड़क मार्ग से ये टीमें ऑक्सीजन की आपूर्ति करने के लिए मदद करेंगी. राज्य में फिलहाल विभिन्न स्रोतों से 6500 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर उपलब्ध करा लिए गया है. जिसके बाद अब ऑक्सीजन बेड की संख्या में भी इजाफा हुआ है. इसके अलावा सभी पीएचसी पर पांच और सीएसी पर दस ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर उपलब्ध कराने को भी सीएम गहलोत ने कहा है.

जयपुर: अस्पताल में सिर्फ कागज़ पर भर्ती मिली मरीज, अटेंडेंट कार्ड से हुआ खुलासा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें