IPL Auction 2022: राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे अश्विन, 5 करोड़ में लगी बोली

Somya Sri, Last updated: Sat, 12th Feb 2022, 1:09 PM IST
  • बेंगलुरु में आईपीएल के 15वें एडिशन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की शुरुआत हो चुकी है. अश्विन के लिए बोली लग चुकी है. राजस्थान रॉयल्स ने ट्रेंट बोल्ट को 8 करोड़ रुपये में खरीद लिया है. ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज हैं. वहीं राजस्थान रॉयल्स ने आर अश्विन को 5 करोड रुपए में खरीदा है.
आर अश्विन राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे. (फाइल फोटो)

जयपुर: आईपीएल के 15वें एडिशन के लिए आज बेंगलुरु में खिलाड़ियों की नीलामी चल रही है. खबर है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली नीलामी में पहुंच चुके हैं. ये नीलामी आज 12 फरवरी से 13 फरवरी तक आयोजित होगी. वहीं खबरों के मुताबिक ट्रेंट बोल्ट पर बोली लगी गयी है. राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 8 करोड़ रुपए में खरीदा है. ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज हैं. वे आईपीएल में मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइटराइडर्स जैसी टीमों के साथ रहे हैं. वहीं अश्विन पर बोली लग गयी है. पिछली बार उन्हें दिल्ली ने पंजाब से ट्रेड किया था. इस बार राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें पांच करोड़ रुपये में खरीदा है.

वहीं आइपीएल नीलामी 2022 में कुल 590 खिलाड़ियों की बोली लगेगी. नीलामी के लिए रजिस्टर 590 खिलाड़ियों में से 228 कैप्ड, 355 अनकैप्ड और सात एसोसिएट नेशंस के खिलाड़ी हैं. वहीं इनमें 370 भारतीय जबकि 220 विदेशी खिलाड़ी हैं. विदेशी खिलाड़ियों में सर्वाधिक 47 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के हैं, जबकि वेस्ट इंडीज के 34, दक्षिण अफ्रीका के 33, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के 24, श्रीलंका के 23, अफगानस्तिान के 17, बंगलादेश-आयरलैंड के पांच-पांच, नामिबिया के तीन, स्कॉटलैंड के दो तथा जिम्बाब्वे, नेपाल और अमेरिका का एक-एक खिलाड़ी शामिल है.

IPL Auction 2022: आईपीएल नीलामी में बेंगलुरु में शुरू, लखनऊ सुपरजाइंट्स खिलाड़ियों पर लगाएगी दांव

वहीं पहले दिन यानी आज केवल 161 खिलाड़ी बिकेंगे. इस बार लीग में लखनऊ सुपजाइंट्स और गुजरात टाइटंस सहित मुंबई इंडियंस, चेन्‍नई सुपर किंग्‍स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदरबाद, राजस्‍थान रॉयल्‍स, पंजाब किंग्‍स , कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्‍ली कैपिटल्‍स कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें