जयपुर: विश्वकर्मा इलाके में आईपीएल पर सट्टा लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 6 काबू

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Oct 2020, 4:38 PM IST
  • आईपीएल पर सट्टा लगाने वाला गिरोह अखेपुरा गांव में सक्रिय था. पुलिस ने सूचना के आधार पर छापामारी कर कार्रवाई की है. आरोपियों से मोबाइल, लैपटॉप, नगदी और करोड़ों के हिसाब किताब की पर्चियां मिली हैं.
एक बार फिर आईपीएल सट्टेबाज़ी पकड़ी गयी

जयपुर. आईपीएल सीजन जब से शुरू हुआ है, तब से मैच पर सट्टेबाजी लगाने का बाजार भी गर्म है. इसी कारण आए दिन आईपीएल पर सट्टा लगाने वाले गिरोहों के पकड़े जाने की खबरें भी सामने आ रही हैं. अब राजधानी के विश्वकर्मा इलाके से सीएसटी टीम और पुलिस ने सट्टेबाजों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने सूचना के आधार पर अखेपुरा गांव के एक फार्म हाउस पर छापमारी कर सट्टा लगाने वाले गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस के मुताबिक आरोपियों के कब्जे से 58 मोबाइल, चार लैपटॉप, एलईडी व अन्य सट्टे के उपकरण जब्त किए गए हैं. इनसे करीब 74 हजार की नकदी भी वसूल की गई है. पुलिस को सूचना मिली थी कि फार्म हाउस पर कुछ सटोरिए आईपीएल मैच पर सट्टे का कारोबार चला रहा हैं. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छापामारी कर 6 सटोरिए गिरफ्तार कर लिए हैं. इनसे करोड़ों के हिसाब किताब की पर्चियां भी बरामद की गई हैं.

जयपुर में बिजली उपभोक्ताओं को 31 अक्टूबर तक बिल जमा करने पर मिलेगी छूट

पुलिस को प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि पकड़े गए 4 आरोपी पश्चिम बंगाल के हैं और एक हरियाणा के चुरू का है. पुलिस आरोपी मुकेश मालपाणी, प्रमोद वैध ,रमेश पारीक, सुजल कुमार दास और मोहित कुमार से पूछताछ कर रही है. आरोपियों के तार प्रदेश के अलावा कई अन्य प्रदेशों से भी जुड़े होने की भी संभावना जताई जा रही है. इस गिरोह के अन्य सदस्य भी शहर में अलग-अलग जगहों पर सक्रिय हो सकते हैं. आरोपियों से बरामद पर्चियों के आधार पर छानबीन कर पुलिस कार्रवाई करने में जुटी हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें