जयपुर: कस्टमर केयर से 1500 रुपए वापस मंगवाना पड़ गया महंगा, 96 हजार की लगी चपत

Smart News Team, Last updated: 07/03/2021 09:00 PM IST
  • हाल ही में कस्टमर केयर से फोन कर 85 साल के बुजुर्ग को अपने ही 1500 रुपए रिफंड करने के लिए कहना महंगा पड़ गया. इस दौरान उसके और उसके दोस्त के दोनों के खातों से साइबर फ्रॉड कर करीब 96 हजार रुपए निकाल लिए गए. इस संबंध में थाने में शिकायत दे दी गई है.
साइबर ठगों ने लगाई युवक को चपत, फोन के जरिए ऐठे हजारों रुपए (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर. जयपुर में ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पुलिस की सख्ती के बाद भी ऐसी घटनाओं में कमी आने का नाम नहीं ले रही. बदमाश लगातार जनता की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर रहे हैं. हालिया घटना श्याम नगर में रहने वाले बुजुर्ग के साथ घटी. पीड़ित ने ऑनलाइन एप फोन-पे पर 1500 रुपए कटने के बाद वापस मंगाने के लिए कस्टमर केयर को फोन किया था.

हालांकि, कस्टमर केयर पर फोन करने के बाद बुजुर्ग के खाते से 96 हजार रुपए कट गए. जिसके बाद पीड़ित ने श्याम नगर थाने में केस दर्ज कराया. मामले को लेकर एएसआई मदनलाल ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति भागीरथ लाल शर्मा (85) के साथ ये ऑनलाइन ठगी हुई है. उन्होंने बताया कि 1500 रुपए अपने दोस्त को फोन-पे पर भेजे तो वह गलती से किसी दूसरे नंबर पर चले गए. इसके बाद पीड़ित ने फोन-पे के कस्टमर केयर पर बात की. कस्मर केयर ने उन्हें रुपए रिफंड करने के लिए पहले वेरिफिकेशन करने को कहा.

जयपुर: शादी का झांसा देकर युवती से यौन शोषण, थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

जिसके बाद भागीरथ के दो अलग-अलग बैंक खातों से कुल 96,762 रुपए निकाल लिए. घटना के बाद पीड़ित व्यक्ति ने थाने में केस दर्ज कर बताया कि उसने 12 फरवरी को अपने एक परिचित को 1500 रुपए फोन-पे पर भेजे, लेकिन वह गलती से किसी दूसरे नंबर पर चले गए. इसके बाद जब उसने फोन-पे के कस्टमर केयर पर रिफंड के लिए बात की तो वह नंबर कस्टमर केयर से ही किसी दूसरे फ्रॉड नंबर पर डायवर्ट हो गया. उस फ्रॉड नंबर से एक व्यक्ति ने रिफंड के लिए एकाउंट का ऑनलाइन वेरिफिकेशन किया. एकाउंट वेरिफिकेशन के दौरान मेरे बैंक खाते से 49,850 रुपए और मेरे दोस्त के खाते से 46,912 रुपए निकाल लिए गए, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें