जयपुर: अवैध रूप से ट्रेन टिकट बनाते 2 युवक गिरफ्तार, 51 टिकट किए बरामद

Smart News Team, Last updated: 18/09/2020 10:29 AM IST
  • रेलवे सुरक्षा बल की अपराध शाखा जयपुर की टीम ने अवैध रूप से टिकट बनाने वाले 2 दलालों को गिरफ्तार किया है. दोनों बदमाशों के पास से तकरीबन 84306 राशि के 51 टिकट बरामद किए गए. पिछले तीन साल से यह बदमाश लोगों को लूट रहे थे.
जयपुर रेलवे

रेलवे सुरक्षा बल की अपराध शाखा जयपुर की टीम ने अवैध रूप से टिकट बनाने वाले 2 दलालों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. यह कार्रवाई प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त, आरपीएफ के निर्देश पर टीम निरीक्षक विकास कुमार के नेतृत्व में की गई. पहले मुखबिर की सूचना मिली की दो लोग अवैध टिकट बना रहे है. सूचना मिलने के बाद आरपीएफ की टीम ने पहले बोगस ग्राहक भेजकर दोनों टिकट बनाने वालों की कार्यप्रणाली को देखा और पुष्टि होने पर उन्हें दबोच लिया.

निजी आईडी से बना रहे थे ट्रेन की अवैध टिकट

कल्याणपुरा सांगानेर स्थित बैंकिंग सुविधा सेंटर और सीतापुरा बैंकिंग सर्विस सेंटर पर अवैध रूप से ट्रेन के ई-टिकट बनाए जा रहे थे. दलाल सुभाष चंद्र और रोहित गर्ग अपने 8 निजी यूजर आईडी के जरिए ई-टिकट बना रहे थे. वे यात्रियों से टिकट की दुगुनी राशि वसूल कर रहे थे.

रेलवे सुरक्षा बल अपराध शाखा कारवाई करते हुए 84306 राशि के 51 टिकट किए बरामद

इन दोनों बदमाशों के पास से अवैध रूप से जारी हुए 51 टिकट बरामद किए गए, जिनका मूल्य 84306 रुपए है. रेलवे सुरक्षा बल ने आरोपियों के खिलाफ रेल अधिनियम की धारा 143 के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया है. पूछताछ के दौरान मुख्य आरोपी रोहित गर्ग ने स्वीकार किया कि वे पिछले 3 वर्षों से अवैध रूप से ई-टिकट बना कर बेच रहे थे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें