जयपुर: बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ राजस्थान में 39 जगह केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: 17/08/2020 11:22 AM IST
  • संबित पात्रा पर अमर्यादित, जातिगत और धार्मिक टिप्पणी करने का आरोप. कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की एक टीवी डिबेट के बाद हार्टअटैक से हुई मौत.
संबित पात्रा

जयपुर- बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा पर राजस्थान के अलग-अलग जगहों पर 1 नहीं बल्कि कुल 39 मुकदमे दर्ज किए गए हैं. यह सभी मुकदमे कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की हार्ट अटैक से हुई मौत के बाद किए गए हैं.इनमें ज्यादातर मुकदमें कांग्रेस के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों द्वारा किए गए हैं जिनमें संबित पात्रा को राजीव त्यागी की हुई हार्टअटैक का जिम्मेदार बताया जा रहा है.

दरअसल कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की एक टीवी डिबेट के बाद हार्टअटैक से मौत हो गई थी. अब यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इसे लेकर राजस्थान में युवा कांग्रेस की ओर से संबित पात्रा पर अमर्यादित, जातिगत और धार्मिक टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया है. साथ ही राजस्थान प्रदेश युवा कांग्रेस के नेताओं ने उनके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कराया है.

बताया जा रहा है कि भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ 33 जिलों में 39 जगह पर एफआईआर दर्ज करवाया गया है.

एफआईआर में कहा गया है कि एक टीवी डिबेट के दौरान संबित पात्रा ने राजीव त्यागी को इंगित करते हुए अमर्यादित, जातिगत एवं धार्मिक टिप्पणी की. इससे त्यागी पर बेहद गहरा असर पड़ा. उस डिबेट के कुछ समय बाद ही हार्टअटैक होने से उनकी मृत्यु हो गई.

यह रिपोर्ट संबंधित जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष और विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष द्वारा करवाई गई है. राजस्थान प्रदेश युवा कांग्रेस द्वारा ये मामला गैरइरादतन हत्या का माना गया है.

अटैक आने से पहले राजीव त्यागी हुए थे डिबेट में शामिल

बता दें कि कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. अटैक से कुछ देर पहले ही वे एक टीवी चैनल पर डिबेट में शामिल हुए थे. तबीयत बिगड़ने पर उन्हें गाजियाबाद के एक अस्पताल ले जाया गया था. टीवी डिबेट में शामिल होने की जानकारी राजीव त्यागी ने खुद अपने ट्विटर हैंडल पर दी थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें