जयपुर: बिना आधार कार्ड वाले 40 भिखारियों को दिया वैक्सीन का पहला डोज

Smart News Team, Last updated: Mon, 7th Jun 2021, 1:52 PM IST
राजस्थान की राजधानी जयपुर में बिना आधार कार्ड के 60 भिखारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन की पहली डोज दी गई है. राजधानी जयपुर सहित पूरे राज्य में बेसहारा भिखारियों का टीकाकरण कराने पर सरकार को ध्यान देना चाहिए.
भिखारियों का टीकाकरण किया गया. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर : समाज कल्याण विभाग के माध्यम से चलाए जाने वाली मानव कुष्ठ आश्रम के 60 भिखारियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए वैक्सीन की पहली डोज दी गई. इन भिक्षुक गृह या संस्था के सभी भिखारियों के पास आधार कार्ड न होने के बावजूद उनका टीकाकरण किया गया. इन सभी भिखारियों को संस्था के अध्यक्ष सुरेश कॉल और पूर्व राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आर ए एस) के अधिकारी अमिताभ कौशल के सहयोग से किया गया.

इन 60 भिखारियों में से भिक्षुक गृह में रहने वाले 20 भिखारियों का टीकाकरण किया गया. वही 40  भिक्षुक वाली एक दूसरी संस्था में उनको बिना आधार कार्ड की टीकाकरण किया गया. इन 60 भिखारियों को महामारी के इस दौर में टीकाकरण करना बहुत ही सराहनीय कदम है. लेकिन पूरे शहर में रहने वाले दूसरे भिखारियों का टीकाकरण कैसे होगा. यह सोचने वाला विषय है.

जयपुर: लॉकडाउन में सक्रीय शराब माफिया, गंदे पानी से बना रहे थे दारू, एक अरेस्ट

राजस्थान की राजधानी जयपुर में अब तक 18 लाख 94 हजार 026 लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. जयपुर में अब तक कोरोना वायरस 1 लाख 85 हजार 467 केस आ चुके है. फिलहाल जयपुर में एक्टिव केसों की संख्या 5 हजार 716 है. वही अब तक 1 हजार 914 लोगों की मौत हो चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें