जयपुर: लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा में 5 फर्जी अभ्यार्थी एसओजी की गिरफ्त में

Smart News Team, Last updated: 20/09/2020 09:54 PM IST
  • जयपुर. लाईब्रेरियन भर्ती परीक्षा आयोजित हुई .जिसमें स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने बड़ी कार्रवाई करते हुए फर्जी 5 अभ्यार्थियों को परीक्षा में शामिल होने की सूचना पर परीक्षा केंद्र से गिफ्तार किया हैं. पकड़े गये फर्जी अभ्यार्थियों से पूछताछ किया जा रहा हैं.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

जयपुर| फर्जीवाड़ा धोखाधड़ी जैसी घटनाएं प्रदेश में लगातार बढ़ रही है.लेकिन अब तो शिक्षा के क्षेत्र में फर्जीवाड़े के प्रकरण सामने आने लगे है.ऐसा ही एक मामला ओर सामने आया है.शनिवार 20 सितंबर को लाईब्रेरियन भर्ती परीक्षा आयोजित की गई.

परीक्षा में फर्जीवाड़े को लेकर इनपुट मिलने पर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने बड़ी कार्रवाई की. एसओजी की टीम ने लोकल पुलिस के साथ संयुक्त कारवाई करते हुए फर्जी 5 अभ्यार्थियों को परीक्षा केंद्र से गिफ्तार किया हैं. पकड़े गये फर्जी अभ्यार्थियों से पूछताछ किया जा रहा हैं.

एसओजी ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न परीक्षा सेंटरों पर शनिवार को लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. एसओजी को विश्वसनीय सूत्रों से सूचना मिली कि परीक्षा में असल अभ्यार्थी की जगह फर्जी अभ्यार्थियों को बैठाकर पास कराने के एवज में रुपए लेने वाला गिरोह सर्किय है.

कोरोना पर काबू के लिए कारोबारियों की पहल, स्वैच्छिक वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान

सूचना पर एसओजी की कई टीमों को गठन किया गया. एसओजी टीम ने भरतपुर, उदयपुर व जोधपुर के परीक्षा केन्द्रों पर कार्रवाई की. भरतपुर से 2, उदयपुर से 2 और जोधपुर के परीक्षा केन्द्र से 1 फर्जी अभ्यार्थी को गिरफ्तार किया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें