जयपुर: अनाथ आश्रम में मासूम बच्चों के साथ कुकर्म, 3 लड़के बना रहे थे हवस का शिकार

Somya Sri, Last updated: Sun, 14th Nov 2021, 8:14 AM IST
  • जयपुर के श्री हिंदू आश्रम में पिछले 2 महिने से 16- 17 साल के 3 लड़के 8 से 10 साल के 6 बच्चों को अपना हवस का शिकार बना रहे थे. बाल कल्याण समिति और चाइल्ड लाइन की टीम जब आश्रम पड़ताल के लिए पहुंची तब मामले का खुलासा हुआ. पुलिस ने आश्रम में रह रहे 19 बच्चों को शिफ्ट कर दिया है. इधर काउंसलर शांति बेरवाल ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.
अनाथ आश्रम में 6 बच्चों के साथ कुकर्म, 16-17 साल के 3 लड़के बना रहे थे हवस का शिकार (प्रतिकात्मक फोटो)

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर के श्री हिंदू आश्रम अनाथालय से यौन शोषण का मामला सामने आया है. श्री हिंदू आश्रम में 2 महीने से 16- 17 साल के 3 लड़कों ने बच्चों को अपना हवस का शिकार बनाया है. जानकारी के मुताबिक 8 से 10 साल के 6 बच्चों के साथ 16 से 17 साल के तीन लड़के करीब 2 महीने से गंदा काम कर रहे थे इस आश्रम में 19 मासूम बच्चे रह रहे थे. यह बच्चे जयपुर भरतपुर अजमेर दौसा सहित आसपास के कई जिलों के रहने वाले बताए जा रहे हैं जिन्हें इस आश्रम में शिफ्ट किया गया था. मामले का खुलासा होने के बाद इन्हें दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है. वहीं पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है.

बता दें कि बाल कल्याण समिति और चाइल्ड लाइन की टीम शनिवार की शाम आश्रम पहुंची थी. जहां वे बच्चों की काउंसलिंग कर रहे थे. इस दौरान कुछ बच्चों ने रोते बिलखते अपनी पीड़ा सुनाई. मासूम बच्चों ने बताया कि कैसे उन्हें करीब 2 महीने से हवस का शिकार बनाया जा रहा था. आपबीती सुनने के बाद काउंसलर शांति बेरवाल ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

राजस्थान कॉलेज में मुस्लिम छात्रों के नमाज पढ़ने पर बवाल, ABVP-NSUI आमने-सामने

काउंसलर शांति बेरवाल ने मीडिया को बताया कि आश्रम में मौजूद बच्चों की काउंसलिंग की तो उनकी पीड़ा सुनकर हैरान रह गई. बच्चों ने बताया कि 2 महीने पहले एक 16 साल का किशोर आश्रम में आया था. इसी नाबालिग ने इन बच्चों के साथ छेड़छाड़ और गंदी हरकत करना शुरू कर दिया. इसके बाद इस लड़के के दो और साथी भी आश्रम में आए. इनकी भी उम्र 16 से 17 साल की है. यह तीनों आश्रम में रह रहे थे और 8 से 10 साल के बच्चों के साथ गंदा काम कर रहे थे. शांति बेरवाल ने बताया कि यह तीनों ही लड़के बच्चों को डरा धमका कर चुप रखा करते थे.

शराब की पार्टी हुई थी आश्रम में

शांति बेरवाल ने बताया की धनतेरस की रात लड़कों ने बच्चों के साथ गंदा काम किया और उसका वीडियो भी बनाया. धनतेरस की रात आश्रम में शराब पार्टी भी हुई. डांस भी हुआ. हालांकि इस दौरान किसी ने मोबाइल फोन से शराब पार्टी का वीडियो बनाकर बाल आयोग के किसी कर्मचारी को मोबाइल फोन पर भेज दिया. जिसके बाद बाल आयोग की टीम आश्रम पहुंची और काउंसलिंग करने के बाद मामले का खुलासा हुआ.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें