जयपुर: 99 शिक्षकों का होगा सम्मान समारोह, ऑनलाइन किया जाएगा सम्मानित

Smart News Team, Last updated: 29/08/2020 12:50 PM IST
  • शिक्षक दिवस पर प्रदेश के 99 शिक्षकों का सम्मान किया जाएगा. यह सम्मान समारोह ऑनलाइन आयोजित होगा. जिसके लिए विभाग तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है.
शिक्षक दिवस

जयपुर: शिक्षक सम्मान समारोह को लेकर चल रहे असमंजस को पूरी तरह से दूर कर दिया गया है. शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि इस बार यह सम्मान समारोह एक नए रूप में आयोजित किया जाएगा. शिक्षा विभाग की ओर से 5 सितंबर को आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में प्रदेश के 99 शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा. यह समारोह ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा. समारोह के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इस से जुड़ सकते हैं.

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस सम्मान समारोह में अधिकारी भी ऑनलाइन होंगे जो चयनित शिक्षकों से जुड़ेंगे. शिक्षा विभाग ने समारोह को ऑनलाइन आयोजित करने की तैयारी शुरू कर दी है जो लगभग अंतिम रूप में चल रही है. बताया कि शिक्षकों का चयन अंतिम चरण में है. प्रत्येक जिले से तीन चयनित शिक्षकों का सम्मान होगा. इस प्रकार कुल 99 शिक्षकों को राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान से नवाजा जाएगा.

इसके अतिरिक्त शिक्षा मंत्री ने बताया कि उत्कृष्ट और आदर्श स्कूल योजना के चयनित प्रधानों को भी ऑनलाइन सम्मानित किया जाएगा. पहली बार शुरू हुए इस ऑनलाइन सम्मान समारोह में शामिल होने के लिए शिक्षकों में जिज्ञासा देखी जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें