पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

Somya Sri, Last updated: Fri, 17th Sep 2021, 10:41 AM IST
  • झुंझुनू जिले के नरहड़ गांव निवासी संदीप कुमार को पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. संदीप कुमार का नरहड़ का एक गैस एजेंसी है और वह आर्मी कैंप में गैस सिलेंडर की सप्लाई करता है.
पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार (प्रतिकात्मक फोटो)

जयपुर: राजस्थान से एक सनसनीखेज मामले का खुलासा हुआ है. राजस्थान पुलिस की इंटेलिजेंस और मिलिट्री इंटेलिजेंस ने संयुक्त कार्रवाई में झुंझुनू जिले के नरहड़ गांव निवासी संदीप कुमार को पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि 30 वर्षीय संदीप कुमार का नरहड़ का एक गैस एजेंसी है और वह आर्मी कैंप में गैस सिलेंडर की सप्लाई करता है. पुलिस के मुताबिक संदीप कुमार का आर्मी कैम्प में गैस सिलेंडर की सप्लाई करने के बहाने लगातार आना-जाना बना रहता है. पुलिस का कहना है कि संदीप कुमार ने आर्मी कैंप की कुछ फोटोस और गोपनीय सूचना पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई तक पहुंचाई है.

राजस्थान इंटेलिजेंस के महानिदेशक उमेश मिश्रा ने कहा कि पाकिस्तानी हैंडलर अफसर ने संदीप से व्हाट्सएप चैट, वॉइस कॉल और वीडियोग्राफी से संपर्क किया और उससे नरहड़ आर्मी कैंप की सूचनाएं मांगी. जिसके बाद संदीप कुमार ने वहां की कुछ फोटो और अन्य गोपनीय सूचना आईएसआई को दे दी. इसके बदले उसे कुछ पैसे भी मिले हैं.

हनीट्रैप में फंसा जयपुर का बिजनेसमैन: पहले होटल मिलने बुलाया, फिर नशा देकर अश्लील वीडियो बनाया, अब...

पुलिस ने बताया कि गुप्तचरों के माध्यम से संदीप कुमार पर लगातार निगरानी रखी गई थी पक्की सूचना पर ही उसे हिरासत में ले लिया गया है फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है. राजस्थान इंटेलिजेंस के महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि संदीप को जयपुर लाकर पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि जुलाई महीने से संदीप पाकिस्तानी हैंडलर अफसर के संपर्क में था. उसे व्हाट्सएप और अन्य माध्यमों से सूचनाएं और फोटो भेजता रहा है. संदीप के खिलाफ शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें