जयपुर: अमरसर सरपंच का मर्डर करने वाला इनामी बदमाश गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Sep 2020, 3:02 PM IST
  • जयपुर जिले की अमरसर थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. 16 मई को कस्बे में सरपंच ओमप्रकाश सैनी की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी और आरोपी मौके से फरार हो गए थे.जिन्हें अब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
मर्डर

जयपुर जिले की अमरसर थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. 16 मई को कस्बे में सरपंच ओमप्रकाश सैनी की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी और आरोपी मौके से फरार हो गए थे. जयपुर जिले की अमरसर थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है.

16 मई को कस्बे में सरपंच ओमप्रकाश सैनी की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी और आरोपी मौके से फरार हो गए थे. हालांकि पुलिस ने 7 दिन में 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन 9 वा आरोपी पिछले कई दिनों फरार चल रहा था. आरोपी पर पुलिस अधीक्षक ने इनाम भी घोषित किया था.

अब अमरसर थाना पुलिस ने कार्यवाही करते हुए फरार चल रहे इनामी बदमाश ऋषि उर्फ मोहित शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. अमरसर थानाधिकारी संजय वर्मा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास के आधा दर्जन मामले जयपुर शहर में दर्ज हैं. इस हत्याकांड में शामिल मुख्य शूटर को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था.

आरोपी रोहित शर्मा घटना के बाद फरार हो गया था. जिसकी पुलिस ने काफी तलाश की लेकिन आरोपी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया. आरोपी पर जयपुर जिला ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा ने 2 हजार रुपयो के इनाम की घोषणा करते हुए पुलिस टीम को आरोपी को पकड़ने के दिशा निर्देश दिए थे. जिस पर अमरसर थाना पुलिस ने टीम बनाकर आज आरोपी को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया है.पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है.

थाना अधिकारी ने बताया कि अंतरराज्यीय हिमांशु गैंग ने इस पूरे हत्याकांड को अंजाम दिया था. आरोपियों ने हत्याकांड को अंजाम देने से पहले एक फार्म हाउस पर एकत्र होकर योजना बनाई थी और उसके बाद वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए थे. हत्याकांड में काम में ली गई अपाची मोटरसाइकिल भी आरोपी रोहित शर्मा ने ही अपने साथी आरोपियों को उपलब्ध कराई थी. फिलहाल पुलिस आरोपी के कब्जे से वारदात के काम में ली गई बाइक को जप्त करने का प्रयास भी कर रही है. 

हिमांशु गैंग प्रदेश में हत्या व हत्या का प्रयास, लूट, अपहरण डकैती जैसे संगीन अपराध कर अपना वर्चस्व स्थापित करने के लिए लगातार अपराध कर रही थी. गैंग के सदस्य अपनी अपनी व्यक्तिगत रंजिश के कारण लगातार गंभीर अपराधों को अंजाम दे रहे थे. हालांकि जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा की टीम ने इस हिमांशु गैंग को तोड़कर खात्मा कर दिया है. क्योंकि अब गैंग के तमाम सदस्य पुलिस की गिरफ्त में हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें