जयपुर: विधायक खरीद-फरोख्त मामले में एसीबी ने दर्ज किया मामला

Smart News Team, Last updated: 10/08/2020 05:18 PM IST
  • राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में एसओजी की ओर से एफआर यानी अंतिम रिपोर्ट पेश करने के बाद अब एसीबी ने आरोपियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है.
एसीबी

राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में एसओजी की ओर से एफआर यानी अंतिम रिपोर्ट पेश करने के बाद अब एसीबी ने आरोपियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. विधायक खरीद-फरोख्त के मामले में एसओजी के हत्थे चढ़े अशोक सिंह व भरत मालाणी के खिलाफ अब भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मामला दर्ज किया है. एसीबी ने इस पूरे मामले में कार्यवाही और अनुसंधान को और तेज कर दिया है.

दरअसल, एसओजी ने उदयपुर के व्यापारी अशोक सिंह और ब्यावर के व्यापारी भरत मालाणी पर राजद्रोह के मामले में एफआर लगा दी थी. अब एसीबी ने इन पर भ्रष्टाचार व साजिश रचने की धाराओं में मामला दर्ज किया है. एसीबी के डीजी डॉ आलोक त्रिपाठी ने दोनों के खिलाफ अनुसंधान शुरू करने की जानकारी दी.

आपको बता दें कि एसओजी ने दोनों के मोबाइल नंबर सर्विलांस पर रखे थे. इसमें सरकार गिराने संबंधी वार्ता के आधार पर 10 जुलाई को राजद्रोह व साजिश रचने का मामला दर्ज किया गया था. फिर 3 दिन पहले ही मामला एसीबी का बताकर एफआर लगा दी गई थी. एसओजी ने विधानसभा के मुख्य सचेतक महेश जोशी द्वारा दर्ज कराए गए मामले में भी एफआर लगाई, मगर यह एसीबी में पहले से दर्ज था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें