जयपुरः सीजे के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद कल से तीन दिन तक न्यायिक कार्य बाधित

Smart News Team, Last updated: 17/08/2020 01:54 PM IST
  • हाईकोर्ट की जयपुर बेंच में 17 अगस्त से लेकर 19 अगस्त तक 3 दिन न्यायिक कार्य बाधित रहेगा. साथ ही इन 3 दिनों में राजस्थान हाईकोर्ट परिसर में कोविड-19 की जांच के लिए कैंप आयोजित होगा.
राजस्थान उच्च न्यायालय

राजस्थान हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस इंद्रजीत महांती के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अब हाईकोर्ट प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. हाईकोर्ट की जयपुर बेंच में 17 अगस्त से लेकर 19 अगस्त तक 3 दिन के लिए न्यायिक कार्य नहीं होंगे. इस दौरान सभी प्रकार के कार्य स्थगित किए जाएंगे. साथ ही इन 3 दिनों में राजस्थान हाईकोर्ट परिसर में कोविड-19 की जांच के लिए कैंप आयोजित होगा. हाईकोर्ट प्रशासन की ओर से इस संबंध में जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि जो भी जज, अधिवक्ता या अन्य व्यक्ति, पॉजिटिव व्यक्तियों के संपर्क में आए हैं वे अपना टेस्ट करवा लें.

ज्ञात हो कि राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महान्ति भी कल कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. रिपोर्ट आने से पहले वे हाईकोर्ट में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल हुए थे. जहां बड़ी संख्या में जज, अधिवक्ता और कर्मचारी-अधिकारी मौजूद थे. सीजे के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर चिंता जाहिर की. गहलोत ने लिखा, 'मुझे पता चला है कि राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश, श्री इंद्रजीत महंती कोरोना से संक्रमित हुए हैं. उनके स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हूं. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'

राज्य में मिल चुके हैं 60 हजार से ज्यादा केस

राजस्थान में अब तक 60 हजार 666 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं. आज सुबह की मेडिकल रिपोर्ट में 687 नये कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. वहीं, राज्य में अब तक कोरोना से 875 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि अब भी करीब 14 हजार 265 एक्टिव केस हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें