जयपुर:एयर इंडिया की फ्लाइट के शेड्यूल में अचानक से बदलाव, यात्रियों में मची हड़बड़ी

Smart News Team, Last updated: 18/08/2020 12:49 PM IST
  • जयपुर एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या एआई-492 शाम 5 बजे जयपुर से दिल्ली के लिए संचालित होती है. एयरलाइंस ने इस फ्लाइट के शेड्यूल में बदलाव करते हुए इसे पुणे की फ्लाइट के साथ मर्ज कर दिया.
एयर इंडिया

जयपुर एयर इंडिया के एक मैसेज ने अचानक से यात्रियों की परेशानी बढ़ा दी. एयर इंडिया ने जयपुर एयरपोर्ट से संचालित होने वाली अपनी एक फ्लाइट के शेड्यूल में सोमवार को अचानक से परिवर्तन कर दिया. एयरलाइंस ने यात्रियों को निर्धारित समय से 50 मिनट पहले एयरपोर्ट पहुंचने का मैसेज किया, जिससे यात्रियों में हड़बड़ी मच गई और जल्दबाजी में एयरपोर्ट पहुंचना पड़ा. एयर इंडिया ने जयपुर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट के संचालन में अचानक से बदलाव कर दिया.

दिल्ली की फ्लाइट पुणे की फ्लाइट के साथ मर्ज

जयपुर एयरपोर्ट से जानकारी के अनुसार एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या एआई-492 शाम 5 बजे जयपुर से दिल्ली के लिए संचालित होती है. एयरलाइंस ने इस फ्लाइट के शेड्यूल में बदलाव करते हुए इसे पुणे की फ्लाइट के साथ मर्ज कर दिया. जिससे यह फ्लाइट एआई-849 नंबर से संचालित की गई. जो शाम 4ः10 बजे जयपुर से पुणे के लिए रवाना हुई और बाद में पुणे से दिल्ली के लिए रवाना हुई.

दिल्ली पहुंचने में लगे ढ़ाई घंटे

एयर इंडिया के इस परिवर्तन से जयपुर से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को दिल्ली पहुंचने में करीब ढ़ाई घटे का अतिरिक्त समय लगा. एयरलाइंस के एक अधिकारी की माने तो सोमवार को दोनों रूट्स पर यात्रियों की संख्या काफी कम थी. ऐसे में एयरलाइंस ने दोनों फ्लाइट्स को मर्ज कर संचालित करने का फैसला किया. इस फैसले से यात्रियों को फ्लाइट कैंसिल होने की समस्या से राहत मिली है. इसी के साथ जयपुर एयरपोर्ट से सोमवार को 19 फ्लाइट्स का संचालन हुआ, जबकि 4 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई. कुल 23 फ्लाइट्स शेड्यूल निर्धारित किया गया था, लेकिन इनमें से 19 फ्लाइट्स ही संचालित हो सकीं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें