दुबई से 17 लाख का सोना छिपाकर ला रहा था यात्री, जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Jun 2021, 4:24 PM IST
  • दुबई से आया यात्री सोने को ट्रॉली बैग की फ्रेमिंग, चाबी के छल्ले, बाल सुखाने वाली मशीन और जूतों में क्लिप के तौर पर छिपाकर लाया था.  सोने की पहचान को छिपाने के लिए युवक ने सोने पर सफेद रोडियम से पॉलिश करवा रखी थी, ताकि किसी को दिखे नहीं.
कस्टम टीम द्वारा यात्री से बरामद सोना

जयपुर: जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने कार्रवाई करते हुए दुबई से आए एक यात्री के पास से 350.46 ग्राम बरामद किया है जिसकी बाजार में 17 लाख 22 हजार 511 रुपए कीमत है. कस्टम टीम ने यात्री को पूछताछ के बाद सोना जब्त करके छोड़ दिया. क्योंकि सोने की कीमत 20 लाख रुपए से कम है, इसलिए उस यात्री को गिरफ्तार नहीं किया गया.

पीएम आवास योजना में बड़ा खेल! लाभार्थियों को इस कारण दो बार हुआ भुगतान

दुबई से आया यात्री सोना ट्रॉली बैग की  फ्रेमिंग, चाबी के छल्ले, बाल सुखाने वाली मशीन और जूतों में क्लिप के तौर पर छिपाकर लाया था.  सोने की पहचान को छिपाने के लिए युवक ने सोने पर सफेद रोडियम से पॉलिश करवा रखी थी, ताकि किसी को दिखे नहीं. बैग की एक्स-रे स्कैनिंग के दौरान कस्टम के अधिकारियों को शक होने पर वह पकड़ा गया.

 

कस्टम विभाग आयुक्त सुभाष चंद्र अग्रवाल ने बताया कि देर रात दुबई से एयर इंडिया के फ्लाइट में एक यात्री आया. ट्रॉली बैग के एक्सरे जांच में शक होने पर जब गहनता से जांच की तो यात्री डर गया. उसके बाद कस्टम विभाग की टीम अच्छी तरह से जांच की तो ट्रॉली बैग पर तार के रूप में सोने को चारों ओर फ्रेम कर रखा था. इसके अलावा जांच में चाबी के छल्ले, अंगूठियों और जूतों में क्लिप के तौर पर सोना मिला. दुबई से आया यात्री सोने को किस तरह से छुपाकर लाया था इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कस्टम टीम को उसकी तलासी और सोना बरामद करने में एक घंटे से अधिक का समय लग गया. 

दिल्ली बैठक का असर! राजस्थान को मिलेगा अतिरिक्त पानी, पंजाब के दूषित जल से राहत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें