जयपुर: तेज रफ्तार बेकाबू ट्रेलर व कंटेनर पलटा, चपेट में आए कार चालक की मौत

Smart News Team, Last updated: 02/09/2020 09:46 PM IST
  • जयपुर-अजमेर हाइवे पर जयपुर शहर में हुआ एक दर्दनाक सड़क हादसा. तेज रफ्तार बेकाबू ट्रेलर के पलटने से उसपर रखे कंटेनर के चपेट में आया कार. कार के परखच्चे उड़े. कार चालक की मौत, एक अन्य साथी घायल.
क्षतिग्रस्त ट्रेलर

जयपुर-अजमेर हाइवे पर जयपुर शहर में बुधवार दोपहर को एक दर्दनाक सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई. दरअसल एक तेज रफ्तार बेकाबू ट्रेलर पर रखा कंटेनर हाइवे पर पलट गया. जिससे बगल में चल रही कार कंटेनर के नीचे दब गई. इस हादसे में कार चालक की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि कार में बैठा उसका साथी घायल हो गया, ग्रामीणों की मदद से उसे अस्पताल पहुंचाया गया. सूचना पर एडिशनल डीसीपी ललित कुमार शर्मा व ट्रैफिक इंस्पेक्टर सोनचंद वर्मा मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया.

इस हादसे के बाद वहां अधिक संख्या में लोग इकट्‌ठा हो गए और हाइवे पर ट्रैफिक को रोका गया. लगभग आधे घंटे तक कार कंटेनर के नीचे दबी रही. बाद में क्रेनों की मदद से कंटेनर को खड़ा करवाया गया. लेकिन कंटेनर के नीचे दबने से कार का आगे का हिस्सा इतना पिचक गया था कि उसमें फंसे कार चालक को बाहर नहीं निकाला जा सका.

वहीं जानकारी मिली है कि सुरेश नामक युवक कार में दूसरी तरफ बैठा था. ज्योंही कंटेनर कार के बोनट पर पड़ा, तभी दूसरी तरफ का दरवाजा दबाव से खुद ही खुल गया. जिसके बाद सुरेश को वहां मौजूद लोगों ने तत्काल बाहर खींच लिया. घायल युवक सुरेश जोधपुर में चौपासनी का रहने वाला था. उसे प्राथमिक उपचार के बाद छुट्‌टी दे दी गई.

मौके पर मौजूद लोगों की मानें तो कंटेनर का वजन बहुत ज्यादा था जिससे कार के बोनट पर गिरने से बिल्कुल पिचक गया. तीन क्रेन की सहायता से ट्रेलर व कंटेनर को उठाया गया तथा गैस कटर की मदद से कार के क्षतिग्रस्त हिस्से को काटकर उसमें मौजूद चालक को बाहर निकाला गया. लेकिन तब तक चालक की मौत हो चुकी थी.

मृतक आशुतोष के परिचित जयपुर निवासी नवीन ने बताया कि वे अजमेर रोड पर जयसिंहपुरा तक जा रहे थे. आशुतोष पीछे वाली कार में सुरेश के साथ था. जबकि नवीन और एक अन्य परिचित आगे कार में चल रहे थे. नवीन के मुताबिक ट्रेलर को लहराते हुए देखकर उन्होंने तेजी से कार को आगे बढ़ा लिया. लेकिन आशुतोष की कार पीछे चल रही थी जिससे वह संभल नहीं पाया. इसी बीच कंटेनर कार के बोनट पर आ गिरा. नवीन में पीछे हादसे को देख कर रुका और स्थानीय लोगों की मदद से कार में सवार सुरेश को बाहर निकाल कर उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया.

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक का नाम आशुतोष वेदी उम्र 35 वर्ष बताया जा रहा है. दोनों जोधपुर में कमला नेहरु नगर स्थित फर्स्ट एक्सटेंशन में रहते थे. आशुतोष एक मोबाइल कंपनी में सर्विस इंजीनियर था. इसके अलावा प्रोपर्टी का व्यवसाय भी करता था. वह अपने साथी सुरेश के साथ मंगलवार शाम को जोधपुर से जयपुर आया था.

 वे दोनों रात को जयपुर में ही ठहरे थे. इसके बाद बुधवार को वैशाली में रहने वाले अपने परिचित नवीन से मुलाकात कर दोपहर को जोधपुर के लिए रवाना हुए. अभी वे 200 फीट चौराहे के आगे हाइवे पर पहुंचे थे कि होटल हाइवे किंग के सामने एक ट्रेलर भी पीछे से तेज रफ्तार में लहराते हुए आ गया. ट्रेलर ज्योंही कार के नजदीक से होकर गुजरा, तभी बेकाबू ट्रेलर पलट गया. इसके उस पर रखा अत्यधित वजनी कंटेनर भी पलट गया और यह हादसा हो गया. पुलिस ने जोधपुर में उसके परिजनों को सूचना दे दी है. वे गुरूवार को जयपुर पहुंचेंगे. तब शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें