जयपुर भारी बारिश के चलते प्रशासन हुआ अलर्ट , एनडीआरएफ की टीम की गयी तैनात

Smart News Team, Last updated: 14/08/2020 04:00 PM IST
  • जयपुर में बाढ़ के हालात को देखते हुए एसडीआरएफ की टीम मुस्तैद. चार अलग-अलग टीम जयपुर के इलाके में हुई तैनात जल महल घाटगेट कमिश्नरेट और कलेक्ट्रेट में टीमें हुई तैनात. तमाम संसाधनों के साथ टीम है अलर्ट . सूचना के तुरंत बाद एनडीआरएफ की टीम पहुंची मौके पर .
जयपुर में बाढ़ के हालात

जयपुर - आज तड़के ही जयपुर में बारिश के कारण शहर में आई बाढ़ की स्थिति की देखते हुए प्रशासन भी हरकत में आ गया तुरंत ही अलर्ट जारी करते हुए एसडीआरएफ की चार अलग-अलग टीम जयपुर के इलाके में तैनात कर दी हैं. जल महल घाटगेट कमिश्नरेट और कलेक्ट्रेट में टीमें तमाम संसाधनों के साथ अलर्ट है.

सभी टीमों ने मौके पर पहुंच कर मोर्चा संभाल लिया है. तेज बारिश के चलते पिंक सिटी में पानी में फंसे लोगों को निकलने का कार्य जारी कर दिया गया है वही आमेर के सराय बावड़ी में एक मकान गिरने और दो लोगों के दबे होने की की सूचना मिलने के बाद पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंच कर राहत कार्य शुरू कर दिया है. जयपुर के अन्य इलाकों की बात करे तो जयसिंह पुरा खोर में बच्चे की बहने की सूचना के बाद सूचना के बाद एसडीआरएफ की टीम पहुंची कर रेस्क्यू के प्रयास शुरू कर दिए है. बारिश के दौरान आरटीओ ऑफिस, रोडवेज मुख्यालय, रेलवे डीआरएम ऑफिस, खासा कोठी, सर्किट हाउस, हाथी गांव, जल महल के सामने का क्षेत्र में भी पानी भर गया है. होटल तीज, आबकारी थाना सहित विभिन्न कार्यालयों में बरसात का पानी घुस गया है।

जयपुर में भारी बारिश के चलते प्रशासन द्वारा इमरजेंसी नंबर भी जारी कर दिए गए हैं. जयपुर के लिए एसडीआरएफ कमांडेंट डॉ अमृता दुहान ने पांच टीमों को तैनात किया है, जो रेस्क्यू अभियान चलाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें