जयपुर: लंबे इंतेजार के बाद आमेर को इस महीने के अंत तक मिलना शुरू होगा बीसलपुर सिस्टम से पानी

Swati Gautam, Last updated: Tue, 7th Sep 2021, 7:50 PM IST
  • राजधानी जयपुर के पर्यटक कस्बे आमेर में रहने वाले लोगों का साफ पीने के पानी को लेकर लंबे समय से चल रहा इंतजार अब खत्म हो जाएगा. कहा जा रहा है कि सितंबर के आखिरी सप्ताह तक बीसलपुर सिस्टम से पेयजल मिलना शुरू हो जाएगा.
जयपुर: लंबे इंतेजार के बाद आमेर को इस महीने के अंत तक मिलना शुरू होगा बीसलपुर सिस्टम से पानी (फाइल फोटो)

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर के पास 70 हजार से अधिक आबादी वाला आमेर के रहने वाले कई सालों से शहर के अन्य इलाकों की तरह बीसलपुर सिस्टम से पेयजल मिलने का इंतेजार कर रहे हैं. ऐसे में खबर है कि अब आमेर के लोगों का इंतेजार जल्द ही खत्म होने की ओर है. आमेर को इस महीने के अंत तक बीसलपुर सिस्टम से पीने का पानी मिलने लगेगा. बीसलपुर प्रोजेक्ट के इंजीनियरों ने बताया कि प्रोजेक्ट इंजीनियरों को आमेर प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए 30 सितंबर तक का समय दिया गया है. वन विभाग के अधिकारियों ने इस प्रोजेक्ट को इस सप्ताह में ही एनओसी जारी करने की बात कही है.

बीसलपुर प्रोजेक्ट इंजीनियरों के अनुसार पिछले दो साल में वन विभाग से इस प्रोजेक्ट को एनओसी नहीं जारी किए जाने के कारण बीसलपुर सिस्टम से आमेर तक पानी नहीं पहुंच पाया. वन विभाग के एनओसी के बिना इस प्रोजेक्ट को पूरा नहीं किया जा सकता था. वन विभाग के अधिकारियों ने इस सप्ताह आमेर प्रोजेक्ट को एनओसी जारी करने की बात कही है. जैसे ही वन विभाग द्वारा इस प्रोजेक्ट को एनओसी मिलेगा 700 मीटर की डिस्ट्रीब्यूशन लाइन और 700 मीटर की राइजिंग लाइन बिछाने का काम शुरू हो जाएगा. इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे इंजीनियरों को हर हाल में प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए 30 सितंबर तक का निर्देश दिया गया है.

राजस्थान में नौकरी लगने के बाद भी लोग ले रहे बेरोजगारी भत्ता, ऐसे हुआ खुलासा

आमेर प्रोजेक्ट इंजीनियरों के अनुसार आमेर के कुछ हिस्से में बीसलपुर सिस्टम से पेयजल की सप्लाई शुरू कर दी गई है. लेकिन इस प्रोजेक्ट के लक्षित आबादी को इसका लाभ तभी मिल पाएगा जब प्रोजेक्ट पूरी तरह बनकर तैयार हो जाएगा. बीसलपुर सिस्टम से जामडोली प्रोजेक्ट को भी इसी महीने के अंत तक पूरा करने क निर्देश दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें