जयपुर-उदयपुर में फिर दौड़गी सिटी दैनिक सुपरफास्ट ट्रेन, इस दिन से शुरु होगी सेवा

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Aug 2021, 3:40 PM IST
  • कोरोना के कम होने के साथ ही अब भारतीय रेलवे ने बड़ा कदम उठाते हुए कुछ स्पेशल ट्रेनों को फिर से शुरु कर दिया है. रेलवे की ओर से जयपुर-उदयपुर सिटी के बीच दौड़ने वाली दैनिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन को दोबारा चलाने का निर्णय लिया गया है.
जयपुर-उदयपुर में फिर दौड़गी सिटी दैनिक सुपरफास्ट ट्रेन ( सांकेतिक फोटो )

जयपुर.कोरोना के केस इस वक्त देश में कम होता देखभारतीय रेलवे की ओर से जयपुर से उदयपुर की दैनिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन को दोबारा चालू करने का निर्णय किया है.  उत्तर पश्चिम रेलवे के उप-महाप्रबंधक और मुख्य जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण के मुताबिक ट्रेन 09721, जयपुर से उदयपुर सिटी दैनिक स्पेशल ट्रेन 16 अगस्त से आने वाले आदेशों तक जयपुर से 6 बजकर 15 मिनट पर रवाना होगी और दोपहर को 1 बजकर 30 मिनट पर उदयपुर जा पहुंचेगी. बिल्कुल इसी तरह से ट्रेन 09722, उदयपुर सिटी-जयपुर दैनिक स्पेशल रेल सेवा 16 अगस्त से आने वाले आदेशों तक उदयपुर सिटी से दोपहर 3 बजकर 5 मिनट पर रवाना होगी और 10 बजकर 15 मिनट पर पहुंचेगी. 

इसके साथ ही रास्ते में ये किशनगढ़, फुलेरा, नसीराबाद, भीलवाड़ा, चंदेरिया, कपासन, मावली जं. एंव राणाप्राप्त नगर स्टेशनों पर जाकर रुकेगी. वही, उत्तर पश्चिम रेलवे ने हाल ही में कोटा रेलवे डिवीजन में रोजाना सफर करने वाले यात्रियों के लिए महीने और हर चौथे महीने सीजन टिकटों की बिक्री फिर से शुरू की है. हालांकि, रोजाना सफर करने वाले यात्री इन एमएसटी और क्यूएसटी पास का इस्तेमाल केवल पांच ट्रेनों में यात्रा के लिए कर सकते हैं.

Rajasthan Weather Update: जयपुर समेत इन इलाकों में 18 अगस्त तक नहीं पड़ेगी झमाझम बारिश

पिछले साल मार्च के महीने में भारतीय रेलवे ने कोविड -19 के प्रकोप को देखते हुए देश भर में अपनी यात्रा सेवाओं को बंद कर दिया था. वही, लॉकडाउन हटने के बाद रेलवे ने महत्वपूर्ण शहरों के बीच यात्रियों के लिए विशेष ट्रेनें शुरू कीं हैं. हालाँकि भारतीय रेलवे कई विशेष ट्रेनें चला रहा है, लेकिन अभी तक देश भर में अपनी तय समय से चलने वाली ट्रेनें शुरू करना बाकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें