जयपुर: भाजपा नेता दिलावर ने कहा- गहलोत सरकार में बिगड़ी कानून व्यवस्था

Smart News Team, Last updated: Mon, 7th Sep 2020, 3:39 PM IST
  • जयपुर में भाजपा के प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर ने अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर निशाना साधा. दिलावर ने कहा कि सरकार के 20 माह के कार्यकाल में प्रदेश में दलितों (अनुसूचित जाति) के प्रति अपराध और अत्याचार के मामले में तेजी से वृद्धि हुई.
महामंत्री मदन दिलावर

जयपुर| भारतीय जनता पार्टी राजस्थान के प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर ने जयपुर में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब से गहलोत सरकार सत्ता में आई है तब से प्रदेश में कानून व्यवस्था बिगड़ गई है. यहाँ आए दिन अपराध हो रहे हैं.

दिलावर ने आरोप लगाया कि दबंग लोग छोटी-छोटी बच्चियों को उठाकर ले जा रहे हैं, सामूहिक बलात्कार हो रहे हैं और अधिकांश मामलों में यहाँ की पुलिस प्राथमिकी दर्ज नहीं कर रही है. जिससे इन मनबढ़ों का आतंक सिर चढ़ कर बोल रहा है.

भाजपा विधायक मदन दिलावर ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार के 20 माह के कार्यकाल में प्रदेश में दलितों (अनुसूचित जाति) के प्रति अपराध और अत्याचार के मामले में तेजी से वृद्धि हुई है. दिसम्बर 2018 से जुलाई, 2020 तक 11,151 मामले हत्या, हत्या के प्रयास, बच्चियों एवं महिलाओं के साथ बलात्कार, छेड़छाड़, यौन शोषण तथा अस्पृश्यता आदि के दर्ज हुए हैं, जो सरकार के सुशासन, संवेदनशीलता एवं जवाबदेही प्रशासन देने के दावे पर प्रश्नचिन्ह लगाते हैं.

भाजपा प्रदेश महामंत्री ने कहा कि ये अपराध सरकार के सभी दावों की पोल खोलते हैं. पार्टी सचिव जितेन्द्र गोठवाल ने कहा कि प्रदेश में दलित अत्याचार वर्ष 2019 में कुल 6,794 प्रकरण दर्ज हुए हैं, जो वर्ष 2018 में 4,602 के मुकाबले 2,187 (47.47 प्रतिशत) की बढ़ोतरी हुई है. इस प्रकार गहलोत सरकार इन अपराधों को रोकने में विफल है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें