जयपुर: कलश में पवित्र मिट्टी लेकर राजस्थान विधानसभा पहुँचे भाजपा विधायक रावत

Smart News Team, Last updated: 21/08/2020 09:56 PM IST
  • अजमेर में पुष्कर से भाजपा विधायक सुरेश रावत भगवा कपड़े पहन कर हाथ के कलश लिए पहुंचे विधानसभा. राम मंदिर के लिए 1008 पवित्र स्थलों से कलश में ली है मिट्टी. इसमें लोकतंत्र की पवित्र मिट्टी भी है शामिल. रामरथ रूपी कार से जयपुर से राम मंदिर अयोध्या जाएंगे विधायक सुरेश रावत.
राजस्थान विधानसभा

अजमेर के तीर्थराज पुष्कर विधायक सुरेश रावत आज रज से भरा कलश लेकर विधानसभा पहुंचे और लोकतंत्र के मंदिर से पवित्र मिट्टी ली. विधायक रावत अपना संकल्प पूरा करने के लिए आज भगवा वस्त्रों में जयपुर स्थित राजस्थान विधानसभा पहुंचे. रावत को भगवा वस्त्रों में देखकर सुरक्षाकर्मियों से लेकर हर कोई आश्चर्यचकित हो गया.

भगवाधारी विधायक रावत ने सिर मुंडन करवाया हुआ था और हाथों में कलश ले रखा था. इस कलश में कई पवित्र स्थानों की मिट्टी भरी हुई थी.

विधायक रावत ने कहा कि 500 साल बाद देश में ऐसा अवसर आया है, जब भगवान राम का मंदिर बन रहा है. पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर की नींव रखी तब उन्होंने संकल्प लिया था कि वे भी 1008 मंदिर, आश्रम और मठों से पवित्र मिट्टी लेकर अयोध्या जाएंगे. इस मिट्टी को मंदिर निर्माण के दौरान रखेंगे.

विधायक रावत ने मीडिया के सवालों पर कहा कि विधानसभा भी लोकतंत्र का मंदिर है. ऐसे में विधानसभा की पवित्र मिट्टी भी राम मंदिर के लिए ले जाने का मानस बनाया. विधानसभा में बने शिव मंदिर से पवित्र मिट्टी लेने के साथ ही 1008 जगहों की रज पूरी हो गई. रावत ने कहा कि वो शनिवार को अयोध्या के लिए रवाना होंगे. उन्होंने कार को रामरथ का रूप दिया है, जिससे जयपुर से रवाना होकर अयोध्या जाएंगे. वहाँ इन पवित्र स्थानों की मिट्टी को अर्पित करने के साथ ही उनका संकल्प भी पूरा हाे जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें