जयपुर: सचिन पायलट के जन्मदिन पर तहसील स्तर पर लगेंगे रक्तदान शिविर

Smart News Team, Last updated: 06/09/2020 08:22 AM IST
  • कार्यकर्ताओं सहित उनके समर्थक करेंगे शिविर में रक्तदान.राजस्थान पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के सात सितंबर को 43वें जन्मदिन पर रक्तदान शिविर का आयोजन
सचिन पाइलट (फ़ाइल फ़ोटो)

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के सात सितंबर को 43वें जन्मदिन के उपलक्ष में तहसील स्तर पर रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे. तहसील स्तर पर लगाए गए रक्तदान शिविर कार्यक्रम में कांग्रेस के कार्यकर्ता व समर्थक रक्तदान करेंगे.

इसके अलावा समाजसेवियों व जनप्रतिनिधियों द्वारा भी रक्तदान किया जाएगा.

जन्म दिन को लेकर पायलट के समर्थक और कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है.राजधानी में भी कई जगह पायलट समर्थकों ने लगाए शुभकामनाओं के होर्डिंग और बैनर भी लगाए है.

आमेर विधानसभा कांग्रेस प्रत्याशी प्रशांत सहदेव शर्मा के निर्देशन में आयोजित होने वाले रक्तदान शिविर को लेकर आमेर ब्लॉक अध्यक्ष भगवान सहाय दरबान, संघठन महासचिव घासीराम गुर्जर के नेतृत्व में आमेर पंचायत समिति की सभी ग्राम पंचायतों में पायलट के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर में अधिक से अधिक रक्तदान करने के लिए लोगों को प्रेरित किया गया.

बैनर और होर्डिंग द्वारा अधिक से अधिक संख्या में लोगों को रक्तदान किए जाने की अपील की जा रही है.

डीसीसी सचिव मुकेश खेरवाड़ी ने बताया कि रक्तदान महादान है. रक्त की एक बूंद किसी को जीवन दे सकती है इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को जीवन में एक बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए. स्वस्थ मनुष्य को हर छह माह पर 1 से 2 यूनिट खून जरूर दान करना चाहिए. यह रक्त किसी के जीवन का रक्षक साबित हो सकता है.

बता दें कि शरीर में निहित पुराने ब्लड सेल कुछ दिनों बाद डेड हो जाते हैं इसलिए इनकी रीसाइक्लिंग किया जाना बहुत जरूरी है. समय-समय पर रक्तदान करने से ब्लड की रीसाइक्लिंग होती रहती है. इससे मनुष्य का स्वास्थ्य बना रहता है..

बिलोंची सरपंच मामराज गुर्जर ने बताया कि रक्तदान रविवार को ग्राम पंचायत बिलोंची सरमोड स्थित सनराइज हेल्थ रिसोर्ट में सुबह 9 से शाम 4 बजे तक होगा.

इस अवसर पर कालूराम बागडा, प्रदीप झरवाल, प्रभु दयाल सराधना, प्रमोद शर्मा, मुकेश सिरोही, कालू पटेल, कैलाश इन्दौरा, राधेश्याम बुनकर, विनोद योगी बसंत कुमार मीणा, राजीव दोतोलिया, सांवरमल गुर्जर, अमित पारीक ने जनसम्पर्क कर रक्तदान शिविर को सफल बनाने की अपील की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें