जयपुर के कारोबारी को पार्सल से भेजा गया 'केक' बम, डिलीवरी नहीं ली तो...

Swati Gautam, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 4:02 PM IST
  • जयपुर में शुक्रवार शाम गारमेंट के कारोबारी को पार्सल में केक के अंदर बम भेजा गया. बम में टाइमर भी लगाया गया था और साथ में एक लेटर भेजकर 10 लाख की फिरौती भी मांग भी की गई थी. व्यापारी ने पार्सल लेने से मना किया तो डिलिवरी बॉय उसे नाले के पास फेंक के चला गया. लोगों ने देखा तो उसमें बम था. बीडीएस टीम मौके पर पहुंची और बम को डिफ्यूज किया.
जयपुर के कारोबारी को पार्सल से भेजा गया 'केक' बम, डिलीवरी नहीं ली तो... file photo

जयपुर. जयपुर के राजा पार्क के पंचवटी सर्किल के पास शुक्रवार को गारमेंट के व्यापारी को केक के अंदर बम भेजा गया जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. बम में टाइमर भी लगाया गया था और साथ में एक लेटर भेजकर 10 लाख की फिरौती भी मांग भी की गई थी. लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही बीडीएस (बॉम्ब डिफ्यूज स्क्वायड) और डॉग स्क्वायड मौके पर पहुंची और बम को डिफ्यूज किया. फिलहाल यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि बम विस्फोट के लिए भेजा गया था या केवल डराने के मकसद से इस बम को भेजा गया. यूनिट जांच में लगी है रिपोर्ट्स के बाद ही सच्चाई सामने आ पाएगी.

क्या था मामला

शुक्रवार की शाम गारमेंट व्यापारी के पास एक अज्ञात डिलिवरी बॉय केक का पार्सल लेकर आया था. बिजनेसमैन ने कोई ऑर्डर नहीं देने की बात बोल कर पार्सल नहीं लिया. इस पर डिलीवरी वाले ने नाले के पास ही केक बॉक्स को पटक दिया और वहां से चला गया. लोगों ने देखा तो केक के डब्बे में बम लगा हुआ था और पार्सल के साथ एक फिरौती के लिए धमकी भरा लेटर भी था. बम देखते ही वहां अफरा तफरी मच गई. लोगों के सूचना देने पर जवाहर नगर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उच्च अधिकारियों को सूचना दी. इसके बाद बीडीएस टीम और डॉग स्क्वायड को बुलाया गया. केक बॉक्स में एक टाइमर लगा हुआ था और चार वायर लगे थे.

बुजुर्ग ने की लापता बेटे को खोजने की फरियाद, मंत्री बोले- अबतक कहां मरा पड़ा था?

जानकारी अनुसार केक के डब्बे में बम के आपस में तारों को कनेक्ट कर रखा था. वहीं बिजनेसमैन ने बताया कि डिलीवरी मैन ई-रिक्शे पर आया था. अज्ञात शख्स के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है बम को किसने रखा था और कहां से लाया गया था इसको लेकर आस-पास के सीसीटीवी खंगाल रही है. गौरतलब हो कि जयपुर में 4 दिन के बाद इंटरनेशनल मैच है ऐसे में बम का मिलना पुलिस प्रशासन के लिए चिंता का विषय बन गया है. फिलहाल बीडीएस टीम ने शनिवार सुबह बम को डिफ्यूज कर दिया और बम को जवाहर नगर थाने में कस्टडी में रख दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें