बिना अनुमति चल रही थी जयपुर की केमिकल फैक्ट्री, मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

Haimendra Singh, Last updated: Mon, 31st Jan 2022, 3:32 PM IST
  • रविवार को जयपुर की केमिकल की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग लगने से फैक्ट्री में मौजूद तीन बच्चों सहित चार लोगों की आग में झुलसने से मौत हो गई. पुलिस ने बताया है कि फैक्ट्री बिना अनुमति के चल रही थी. पुलिस ने फैक्टी मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है.
जयपुर की केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से तीन बच्चों सहित चार लोगों की मौत.( सांकेतिक फोटो )

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक केमिकल की फैक्ट्री में आग लगने से 3 मासूम बच्चों सहित चार लोगों को मौत हो गई है. आग इतनी भयानक थी कि देखते-देखते कुछ ही देर में आग ने भीषण रूप ले लिया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने अग्निशमन दल को सूचित किया. दमकल की गाड़ियो ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. जानकारी के अनुसार, यह फैक्ट्री तारपीन के तेल की थी, और फैक्ट्री को बिना अनुमति के चलाया जा रहा था. मृतक व्यक्ति फैक्ट्री मालिक का भतीजा बताया जा रहा है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

रविवार की सुबह 9 बजे पुलिस और दमकल विभाग को सूचना की मिली थी कि जयपुर के जमवारामगढ इलाके में केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग बुझाने का प्रयास किया. फैक्ट्री के अंदर तीन बच्चों के होने की सूचना के बाद फैक्ट्री के मालिक शंकरलाल का भतीजा रमेश फैक्ट्री के अंदर घुसा गया. बच्चों को बचाने के चक्कर में रमेश बुरी तरह झुलस गया और उसकी मौत हो गई. इसके अलावा 8 साल की जिया और 45 वर्षीय गर्भवती महिला घायल हो गई, जिन्हें सवाई मानसिंह अस्पताल के भर्ती कराया गया है.

दलित युवक से मारपीट, जबरन पेशाब पिलाने के मामले में 2 गिरफ्तार, पीड़ित की हालत गंभीर

पुलिस को जांच में पता चला है कि फैक्ट्री बिना अनुमति के चल रही थी. पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक शंकरलाल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. फॉरेंसिक विभाग की टीम आग के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है. एक्सपर्ट का कहना है कि केमिकल फैक्ट्री होने के कारण आग ने बहुत जल्दी विशाल रुप ले लिया. पुलिस ने बताया है कि दमकल की टीम आग बुझाने में चार घंटे का समय लगा है. जानकारी के अनुसार, फैक्ट्री पूरी तरह जल गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें