जयपुर: कोरोना को लेकर सीएम गहलोत की अनूठी पहल, 15 सितंबर को होगा बड़ा काम

Smart News Team, Last updated: Sun, 6th Sep 2020, 9:16 PM IST
  • जयपुर में सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना के हालातों की समीक्षा की. सीएम गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों से फीडबैक लिया और 15 सितंबर को आमजन से रूबरू होने के डॉक्टरों को निर्देश दिए हैं. जिसमे विशेषज्ञ चिकित्सक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जागरूक करेंगे.
सीएम अशोक गहलोत

जयपुर| राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना के बढ़ते ग्राम को लेकर हालातों की समीक्षा की. सीएम गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों से फीडबैक लिया और इसे कंट्रोल करने के निर्देश भी दिए. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि लॉकडाउन में ठीक तरह से व्यवहार करते हुए हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करने पर ही संक्रमण रुकेगा. अस्पतालों में सुविधाओं में कोई कमी नहीं आने देंगे. ट्रीटमेंट प्रोटोकोल के बारे में चिकित्सकों को प्रशिक्षित करने के निर्देश दिए हैं.

मेडिकल कॉलेज व जिला अस्पताल में ऑक्सीजन बेड बढ़ाने के साथ आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध के निर्देश दिए है. जिला स्तर के अस्पताल में और कोविड मरीजों का इलाज कर रहे चिकित्सकों को ट्रीटमेंट प्रोटोकोल के बारे में ट्रेनिंग दी जाए. अस्पताल में सांस लेने में तकलीफ की शिकायत लेकर आने वाले मरीज को आते ही व्हीलचेयर उपलब्ध हो. ऑक्सीजन सिलेंडर की संख्या बढ़ाई जाए.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि 15 सितंबर को विशेषज्ञ चिकित्सक आमजन से रूबरू होंगे. सुबह 11:30 बजे विशेषज्ञ चिकित्सक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जागरूक करेंगे. जनप्रतिनिधियों और विभिन्न दलों के नेताओं से भी चर्चा कर समारोह आयोजन नहीं करने और भीड़ इकट्ठी नहीं करने के बारे में अपील की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें