Corona Updates: जयपुर के एक स्कूल में 13 बच्चे पाए गए कोरोना संक्रमित, 29 नवंबर तक स्कूल बंद

Sumit Rajak, Last updated: Wed, 24th Nov 2021, 2:24 PM IST
  • राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोरोना ने एक बार फिर से दहला देने वाला खबर आया है. यहां के एक स्कूल में कोरोना विस्फोट हुआ है. मंगलवार को जयपुर के महापुरा इलाके के जयश्री पेड़ीवाल इंटरनेशनल स्कूल में 13 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए. स्कूल प्रबंधन ने 29 तारीख तक स्कूल को बंद कर दिया है. राज्य के नव नियुक्त शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला इसको लेकर एक अहम बैठक ले सकते हैं.
फाइल फोटो

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोरोना ने एक बार फिर से दहला देने वाला खबर आया  है. यहां के एक स्कूल में कोरोना विस्फोट हुआ है. मंगलवार को जयपुर के महापुरा इलाके के जयश्री पेड़ीवाल इंटरनेशनल स्कूल में जब एक साथ 13 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए,  तब हड़कंप मच गया. जिनमें से 12 बच्चे स्कूल के हाॅस्टल में रहते हैं. जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने 29 तारीख तक स्कूल को बंद कर दिया है. बताया जा रहा है कि इससे पहले भी जयश्री पेड़ीवाल, एसएमएस स्कूल और नीरजा मोदी स्कूल में भी बच्चे कोरोना पाॅजिटिव मिल चुके हैं. जयपुर में पिछले 24 घंटे में 18 कोरोना संक्रमित के सामने आए हैं. जबकि, पूरे राजस्थान में कल 23 नए कोरोना पाॅजिटिव दर्ज किए गए हैं.

जयपुर में अचानक एक ही स्कूल में 13 बच्चे कोरोना संक्रमित आने के बाद से दूसरे बच्चों के अभिभावकों में भी दहशत हो गई है. अभिभावक अपने बच्चों को लेकर आशंकित होने लगे हैं।सीएमएचओ की टीम ने मंगलवार को स्कूल से कुल 185 बच्चों सैंपल लिए गए थे. जिनमें 13 बच्चे कोरोना संक्रमित पाया गये. डे-बोर्डिंग की वजह से स्कूल में लगातार छात्रों का चैकअप करने से ये मामला सामने आया.

स्टूडेंट के प्यार में पागल हो गया प्रिंसिपल, शादी प्रोग्राम से किया किडनैप, परिजनों ने..

जानकारी के मुताबिक, एक स्टूडेंट हाल ही में  मुंबई से आया था, जो कोरोना पॉजिटिव पाया गया इसके बाद उससे कांटेक्ट में आए दूसरे बच्चों के भी सैंपल लिए गए थे.जिनमें से एक दर्जन बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. संक्रमित पाए गये छात्र एसिमटोमैटिक हैं. ये सभी छात्र डे बॉर्डिंग में पढ़ने वाले हैं. संक्रमित पाए गए छात्र 11वीं और 12वीं क्लास के हैं. जयपुर में 15 नवंबर से सभी स्कूलों को खोल दिया गया था. इसके बाद से अबतक कुल 19 बच्चे कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. जयपुर में कोरोना से ढाई साल के एक बच्चे की इलाज के दौरान मौत भी हो चुकी है.बताया जा रहा कि इससे पहले सवाई मानसिंह स्कूल में बच्चे पॉजिटिव आए थे. जयश्री पेड़ीवाल स्कूल में भी एक बच्चा पॉजिटिव मिला था. इसके अलावा नीरजा मोदी स्कूल में भी एक छात्र कोरोना पॉजिटिव मिल चुका है. बच्चों के संक्रमित मिलने के बाद से राज्य सरकार की भी चिंताए बढ़ गई है. राज्य के नव नियुक्त शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला आज बुधवार को एक अहम बैठक ले सकते हैं. जिसमें सरकार ऑफलाइन स्कूलों के संचालन के बाद उपजे हालात की समीक्षा कर सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें