जयपुर में कोरोना की वापसी, दोनों डोज Vaccinated वाले 39 लोग कोविड पॉजिटिव

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 16th Nov 2021, 8:58 PM IST
  • जयपुर में एक बार फिर कोरोना वायरस ने पैर फैलाना शुरू कर दिया है. जयपुर में 9 नवंबर से लेकर 16 नवंबर तक 54 मरीज मिल चुके है. जिसमें से 39 मरीज को पहले ही कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है.
जयपुर में कोरोना की वापसी, दोनों डोज Vaccinated वाले 39 लोग कोविड पॉजिटिव (File Photo)

जयपुर. जयपुर में एक बार फिर कोरोना वायरस सक्रिय होता दिखाई दे रहा है. कोरोना वायरस का फिर से लोग शिकार हो रहे है. जयपुर में 9 नवंबर से लेकर 16 नवंबर तक 54 कोरोना मरीज मिल चुके है. इन 8 दिनों में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना मरीज का मिलना चिंताजनक हो गया है. इतना ही नहीं सबसे ज्यादा परेशानी की बात तो ये है कि 54 कोरोना मरीजों में से 39 मरीजों को कोविड-19 मरीज की दोनों डोज लग चुकी है. वहीं अन्य मरीज को कोरोना वैक्सीन की एक खुराक लग चुकी है.

मिली जानकारी के अनुसार इस बीच जयपुर में तीन स्कूल भी कोरोना संक्रमण की जड़ में आ चुके है. स्कूली बच्चों में कोरोना संक्रमण का खतरा देंखते हुए स्वास्थ्य विभाग अब अलर्ट पर आ गया है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने स्कूली बच्चों पर कोरोना संक्रमण को देखते हुए 120 बच्चों का सैम्पल तक लिया है. साथ आने वाले कुछ ही दिनों में एक दिन में 20 स्कूल के बच्चों का सैम्पल लेने की तैयारी चल रही है. 

गहलोत ने टीचरों से पूछा ऐसा सवाल, जवाब सुनकर उड़ गई CM के चेहरे की रंगत, जानिए

बता दें कि जयपुर के महाराजा सवाई मानसिंह स्कूल में मंगलवार को दो छात्र कोरोना संक्रमित मिले है. जिसके बाद स्कूल प्रशासन ने 4 दिनों के किए ऑफलाइन पढ़ाई बन्द कर दिया है. स्थिति सामान्य होने के बाद ऑफलाइन क्लासेस चलाने पर स्कूल प्रशासन निर्णय लेंगे. वहीं राजस्थान में 100 फीसद पूरी क्षमता के साथ स्कूल खुलने के 24 घंटे के अंदर ही छात्र कोरोना संक्रमण की चपेट में आने लगे है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें