जयपुर: बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय के मामले में फैसला आज नहीं आएगा

Smart News Team, Last updated: 17/08/2020 03:09 PM IST
  • आज से राजस्थान हाईकोर्ट में 3 दिन के लिए न्यायिक कार्यों के साथ ही अन्य सभी कार्यों को स्थगित कर दिया गया है. ऐसे में अब फैसला बुधवार के बाद ही सुनाया जाएगा. हाईकोर्ट परिसर में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कार्य स्थगित
जयपुर उच्च न्यायालय

राजस्थान के बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय के मामले को लेकर आज नहीं आएगा हाईकोर्ट का फैसला. जस्टिस महेंद्र गोयल की एकल पीठ ने मामले में सुनवाई करते हुए सभी पक्षों को सुन लिया गया था और फैसला भी लिखवाना शुक्रवार को शुरु किया जा चुका था. उस दिन कोर्ट का समय पूरा होने के बाद सोमवार को फैसले का बाकी हिस्सा लिखाकर उम्मीद थी कि दोपहर तक फैसला आ जाएगा. लेकिन, आज से राजस्थान हाईकोर्ट में 3 दिन न्यायिक कार्यों के साथ ही अन्य सभी कार्यों को स्थगित कर दिया है. ऐसे में अब फैसला बुधवार के बाद ही सुनाया जाएगा.

हाईकोर्ट परिसर में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कार्य स्थगित

राजस्थान हाईकोर्ट परिसर में कोरोना पॉजिटिव के कई मामले सामने आने के बाद फैसला लिया गया है कि हाईकोर्ट की जयपुर बेंच में 17 अगस्त से लेकर 19 अगस्त यानी 3 दिन तक न्यायिक कार्य नहीं होंगे. इस दौरान सभी प्रकार के कार्य स्थगित किए जाएंगे. साथ ही इन 3 दिनों में राजस्थान हाईकोर्ट परिसर में कोविड-19 की जांच के लिए कैंप आयोजित होगा. हाईकोर्ट प्रशासन की ओर से इस संबंध में जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि जो भी जज, अधिवक्ता या अन्य व्यक्ति, पॉजिटिव व्यक्तियों के संपर्क में आए हैं वे अपना टेस्ट करवा लें.

चीफ जस्टिस की रिपोर्ट पर संशय

बता दें कि चीफ जस्टिस इंद्रजीत मोहंती के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अब हाईकोर्ट प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. हालांकि पिछले 24 घन्टे में चीफ जस्टिस की चार बार कोरोना जांच कराई गई, जिसमें उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इधर, हाईकोर्ट से जुड़े एक अधिवक्ता और उनके परिजन की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की बात कही जा रही है.

गहलोत ने भी किया था ट्वीट

चीफ जस्टिस के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर चिंता जाहिर की थी. गहलोत ने लिखा, 'मुझे पता चला है कि राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश, श्री इंद्रजीत महंती कोरोना से संक्रमित हुए हैं. उनके स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हूं। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें