जयपुर: गहलोत सरकार का ऐलान, कोरोना टेस्ट में अब पहले से कम खर्च होंगे

Smart News Team, Last updated: Tue, 15th Sep 2020, 7:59 PM IST
  • जयपुर.आमजन को कम कीमतों पर जांच सुविधा उपलब्ध कराने के लक्ष्य से जयपुर स्थित सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सकों एवं विषय-विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

जयपुर| गहलोत सरकार ने कोरोना जांच हेतु निर्धारित शुल्क पहले से कम कर दी है. राजस्थान के प्राइवेट हॉस्पिटल और प्रयोगशालाओं में अब कोरोना की जांच 1,200 रुपये में करायी जा सकती है. राजस्थान सरकार के इस कदम से अब आम लोगों को काफी राहत मिलने वाला है. इसके लिए सरकार ने सभी प्रकार की तैयारियों को पूरा कर लिया है और आवश्यक निर्देश भी जारी किए जा चुके हैं.

राजस्थान के चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने बताया कि आरटी-पीसीआर जांच किट, रिएजेन्टस, वीटीएम किट तथा अन्य कंज्यूमेबल्स की कीमतों में आयी कमी तथा आमजन को कम कीमतों पर जांच सुविधा उपलब्ध कराने के लक्ष्य से सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सकों एवं विषय-विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोड़ा ने आज इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है.

सांप ने पति-बेटे को डस कर मार डाला तो पत्नी ने सामने रख दिया सिंदूर और फिर...

सरकारी बयान के अनुसार आमजन को कम कीमतों पर सहज एवं सुलभ जांच सुविधा उपलब्ध करवाने हेतु राजस्थान महामारी अध्यादेश, 2020 की धारा 4 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए एनएबीएल मान्यता प्राप्त एवं आईसीएमआर से कोविड-19 की जांच हेतु अनुमोदित निजी जांच प्रयोगशालाओं में कोविड- 19 की आरटी-पीसीआर जांच की अधिकतम दर कुल 1200 रुपये निर्धारित की गयी है. यह मूल्य जीएसटी सहित होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें