जयपुर:अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस पर 'धरा शक्ति फाउंडेशन' ने वितरित किए स्मार्ट फोन

Smart News Team, Last updated: 12/08/2020 09:31 PM IST
  • समुदायों के बीच जागरूकता फैलाने को बालिकाओं में 25 स्मार्टफोन वितरित किया गया. संस्थान के संस्थापक ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य चयनित समूह को जागरूक बनाने के लिए लाइफ स्किल और लीडरशिप ट्रेनिंग प्रदान करना है.
अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस

अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर बुधवार को धरा शक्ति फाउंडेशन (डीएसएफ) ने प्रदेश के युवाओं को स्मार्ट फोन वितरित करने की पहल की है. पायलट पहल के तहत फाउंडेशन की ओर से 'स्प्रेडिंग स्माइल्स' शुरू किया गया है, जिसके तहत बालिकाओं को 25 स्मार्टफोन वितरित किए गए हैं. इस कार्यक्रम का उद्देश्य चयनित समूह को जागरूक बनाने के लिए लाइफ स्किल और लीडरशिप ट्रेनिंग प्रदान करना है, जिससे वे बुनियादी सामाजिक मुद्दों को पहचानें और अपने समुदायों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए सशक्त बन सकें.

इस अवसर पर डीएसएफ की संस्थापक देविका शेखावत ने बताया कि डिजिटल भारत के युवाओं को वर्तमान दौर में आने वाली चुनौतियों का सामना करने में सक्षम बनाएगा. यह सुनिश्चित करने के लिए कि युवा हमसे दूर हैं लेकिन अकेले नहीं हैं. हमें बीजी फाउंडेशन और भजन ग्लोबल इम्पैक्ट फाउंडेशन के साथ साझेदारी करने पर गर्व है. हम इन बालिकाओं को प्रशिक्षित करेंगे ताकि वे अपने समुदायों की ज्यादा से ज्यादा लड़कियों और युवाओं तक पहुंच बनाए और उनका मार्गदर्शन कर सकें.

लॉकडाउन के दौरान, देविका ने जयपुर और सीकर के खुरी में परिवारों को एक हजार से ज्यादा स्वच्छता किट भी वितरित किए हैं. जिसमें सैनिटरी पैड, रीयूजेबल मास्क और साबुन शामिल हैं. वे इस पहल को राज्य के विभिन्न हिस्सों में भी जारी रखने की योजना बना रही हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें