जयपुर-दिल्ली के बीच डबल डेकर ट्रेन सहित 36 ट्रेनें इस दिन होगी शुरू

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Jul 2021, 6:58 AM IST
  • Jaipur Double Decker Train: उत्तर पश्चिम रेलवे के उप महाप्रबंधक लेफ्टिनेंट शशिकिरण ने कहा कि जयपुर से दिल्ली के बीच चलने वाली डबल डेकर ट्रेन के संचालन को हरी झंडी मिल गई है. यह ट्रेन 5 जुलाई से संचालित की जाएगी.
Jaipur Double Decker Train: डबल डेकर ट्रेन 5 जुलाई से संचालित की जाएगी.

Jaipur Double Decker Train: लॉकडाउन के चलते अभी तक देश भर के अलग-अलग हिस्सों में ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था. खासकर छोटे रूट की ट्रेनों को पहले ही बंद कर दिया गया था. इससे लोगों को आवाजाही में काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा था. यात्रियों के लिए यह खुशखबरी है. अब जयपुर से दिल्ली के लिए पटरियों पर डबल डेकर की ट्रेनें दौड़ने लगेंगी. इसके संचालन पर लगी रोक को हटा दिया गया है. अब पहले की तरह ही सभी ट्रेनें पटरियों पर फर्राटा भरते हुए नजर आएंगी.

बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते 27 अप्रैल से जयपुर से दिल्ली के बीच चलने वाली डबल डेकर ट्रेन का संचालन बंद कर दिया गया था. संक्रमण के चलते पैसेंजर की संख्या में काफी कमी आ गई थी.इसके चलते ही इस ट्रेन के संचालन को बंद करने का फैसला लिया गया था.

RSS नेता के खिलाफ केस दर्ज होने पर BJP ने ACB और कांग्रेस को घेरा

लॉकडाउन खुलते ही पैसेंजर की संख्या में काफी तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है जिसके चलते रेलवे ने एक बार फिर जयपुर से दिल्ली के बीच चलने वाली डबल डेकर ट्रेन के संचालन को हरी झंडी दे दी है. अब दोबारा यह ट्रेन पटरियों पर फर्राटा भरते हुए नजर नजर आएगी. इसके अलावा जुलाई के पहले सप्ताह से अन्य ट्रेनों का भी संचालन शुरू हो जाएगा. इसमें खजुराहो, विशाखापट्टनम, रेवाड़ी व हिसार आदि के लिए भी ट्रेनों के संचालन को हरी झंडी मिल गई है.

जयपुर में आईपीएस परिवार से ठगी, एड्रेस के झांसे में लेकर मोटी रकम लूटी

5 जुलाई से चलेगी डबल डेकर ट्रेन

उत्तर पश्चिम रेलवे के उप महाप्रबंधक लेफ्टिनेंट शशिकिरण ने कहा कि जयपुर से दिल्ली के बीच चलने वाली डबल डेकर ट्रेन के संचालन को हरी झंडी मिल गई है. यह ट्रेन 5 जुलाई से संचालित की जाएगी. ट्रेन अपने पुराने समय के अनुसार ही नियत प्लेटफार्म से चलेगी जिससे कि यात्रियों को असुविधा ना हो. इसके अलावा 8 जुलाई से हर शनिवार को जोधपुर से विशाखापट्टनम के बीच साप्ताहिक ट्रेन चलाई जाएगी जो जयपुर से होकर गुजरेगी.

वहीं जयपुर से विशाखापट्टनम के लिए यह ट्रेन शनिवार रात 1:30 बजे चलेगी जो सवाई माधोपुर, कोटा, बारां होते हुए विशाखापट्टनम को जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें